नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में इन दिनों सोने के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. अगर आप आज गहने बनवाने या सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज की दिन आपके लिए काफी बढ़िया साबित होने वाला है. दरअसल आज सोने के दाम में गिरावट देखी जा रही है. बता दें कि इस हफ्ते में लगातार सोने की कीमतों में उतार और चढ़ाव का क्रम बना हुआ है. इसी क्रम में आज सोना गिरावट पर है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोने का भाव


गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आकड़ों के मुताबिक, सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शनिवार को सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली. आज सुबह दिल्ली में 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव गिरकर 47,750 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया है. अगर पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार की कीमतों से तुलना करें तो सोने के भाव में 200 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार को 22 कैरेट गोल्ड की कीमत 47,950 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी.


वहीं दिल्ली में 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की बात की जाय तो इसकी कीमत में भी गिरावट आई है. शनिवार को 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत गिरकर 52,100 रुपये प्रति ग्राम के स्तर पर आ गई. शुक्रवार को इसकी कीमत 52,310 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई थी. शनिवार के मुकाबले आज इसकी कीमत में भी 210 रुपये की गिरावट आई है. 


चांदी का भाव


शनिवार को सोने के साथ साथ चांदी के भाव में भी गिरावट देखने को मिली है. शनिवार को चांदी के भाव में 1200 रुपये की बड़ी गिरावट देखने को मिली. चांदी का भाव गिरावट के साथ 61,000 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. अगर शुक्रवार की कीमतों से तुलना करें तो आज चांदी के दाम में 500 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. 


ऑल टाइम हाई से कितना सस्ता हुआ सोना


अगर ऑल टाइम हाई रेट से आज गोल्ड रेट की तुलना की जाय तो, सोने की कीमतों में 7,450 रुपये की कमी दर्ज की गई है. बता दें कि, अगस्त 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर था.


यह भी पढ़ें: इन छह बैंकों ने महंगा किया लोन, ले रखा है कर्ज तो ईएमआई चुकाने में पर्स होगी खाली


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.