नई दिल्ली. पिछले हफ्ते भारतीय सर्राफा बाजार में गोल्ड के रेट में चल रही गिरावट का असर इस हफ्ते भी देखने को मिल रहा है. हफ्ते के तीसरे दिन यानी बुधवार को सोने के रेट में बंपर गिरावट दर्ज की गई है. सोने के साथ साथ चांदी के रेट में भी तगड़ी गिरावट आई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज यानी बुधवार इस हफ्ते सोना खरीदने या गहने बनवाने के लिहाज से सबसे अच्छा दिन साबित हो सकता है. सोने के दाम में गिरावट का फायदा आपको मिल सकता है. 


कितना हो गया सोने का दाम


गुडरिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक इस हफ्ते के तीसरे कारोबरी दिन यानी बुधवार को सोने के दाम में बंपर गिरावट दर्ज की गई है. बुधवार की सुबह राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने का दाम 960 रुपये की तगड़ी गिरावट से 47,400 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया. वहीं इससे पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार के भाव की बात करें तो, इस दिन सोने की कीमत 48,360 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी. 


वहीं बुधवार की सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमतों में भी काफी तगड़ी गिरावट देखने को मिली. बुधवार की सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत 1050 रुपये की बंपर गिरावट से 51,710 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया.  वहीं इससे पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार के भाव की बात करें तो, इस दिन सोने की कीमत 52,760 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी. 


चांदी भी हुई सस्ती


बुधवार को सोने के साथ चांदी के भाव में शानदार गिरावट देखने को मिली. हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन चांदी का भाव 1700 रुपये की तगड़ी गिरावट के साथ 59,000 रुपये प्रति किलो के स्तर पर आ गया. 


वहीं इससे पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार के भाव की बात करें तो, इस दिन चांदी की कीमत 61,500 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी. 


ऑल टाइम हाई रेट से इतना सस्ता हुआ सोना


अगर ऑल टाइम हाई रेट से आज गोल्ड रेट की तुलना की जाय तो, सोने की कीमतों में 8 हजार रुपये की कमी दर्ज की गई है. बता दें कि, अगस्त 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर था.


यह भी पढ़ें: व्हाट्सऐप दे रहा 1 रुपये लगाकर पैसा कमाने का मौका, जानें कैसे उठाएं फायदा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.