नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में लगातार उतार चढ़ाव जारी है. हालांकि अगर आप मौजूदा वक्त में सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो अभी आपके पास काफी बढ़िया मौका है. सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. अगर हम सोने के आज के भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना अभी भी लगभग 4 हजार रुपये से ज्यादा प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है सोने की कीमत


एमसीएक्स वेबसाइट से मिले आंकड़ों के अनुसार आज सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है. एमसीएक्स पर आज सुबह के कारोबार में सोना अच्छी गिरावट के साथ कारोबार करता हुआ देखा गया. आज सुहब 9 बजे तक एमसीक्स पर गस्त डिलिवरी का सोना 114 रुपये यानी लगभग 0.22 फीसदी की गिरावट के साथ 50665 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार करता देखा गया.


आज सुबह 9 बजे तक एमसीएक्स पर अगस्त डिलिवरी वाले सोने के लिए 8,866 लॉट में कारोबार हुआ. बता दें कि, इससे पिछले कारोबार में एमसीएक्स पर सोना 50779 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 


यह भी पढ़िएGST Hike: आटा, दही, पनीर, शहद, चावल, राई, जौ समेत रोजमर्रा के दर्जनों सामान महंगे


रिकॉर्ड हाई रेट से इतना सस्ता मिल रहा है सोना


बता दें कि, अगर सोने के रिकॉर्ड हाई लेवल से तुलना करें तो आज सोना खरीदने का बेहद शानदार मौका है. हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी कि, मंगलवार को सोने की कीमत में अच्छी गिरावट देखने को मिल रही है. 24 कैरेट शुद्धता वाला गोल्ड आज कम कीमत पर मिल रहा है. 


साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 4,735 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.


यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग की सिफारिश से मिल रहा है बैंक से सस्ता होम लोन, EMI होगी बेहद कम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.