नई दिल्ली: अगर आप त्याहारों के शुरू होने से पहले गोल्ड की खरीददारी करने का मन बना रहे हैं तो मौजूदा वक्त आपके लिए काफी बेहतर साबित होता दिख रहा है. मौजूदा समय में सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड प्राइस से काफी सस्ता बिक रहा है. त्योहारों के वक्त लोगों के बीच गोल्ड की डिमांड खासी बढ़ भी जाती है. ऐसे में मौजूदा वक्त में सोना खरीदना फायदे का सौदा साबित हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MCX पर आज क्या है गोल्ड का भाव


MCX पर आज सोने के वायदा भाव में तेजी देखने को मिली है. दिन कते कारोबार में 1 बजकर नौ मिनट पर अक्टूबर डिलिवरी का सोना तेजी के साथ कारोबार करता देखा गया. MCX पर इस दौरान गोल्ड का भाव 83 रुपये यानी 0.16 फीसदी की तेजी के साथ 50,612 के स्तर पर कारोबार करता हुआ देखा गया. MCX पर पिछले कारोबार में सोना 50,529 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. इस दौरान 2011 लॉट में कारोबार हुआ. 


MCX पर आज सिल्वर का भाव


MCX पर आज सोने के साथ साथ चांदी के भाव में भी तेजी देखने को मिली. MCX पर आज दिन के कारोबार में 1 बजकर 9 मिनट पर चांदी के भाव में तेजी देखने को मिली. इस दौरान चांदी का भाव 763 रुपये यानी 1.39 फीसदी की तेजी के साथ 55,813 रुपये के स्तर पर कारोबार करते हुआ देखा गया. इससे पिछले कारोबार में चांदी 55,050 रुपये रुपये प्रति किलो के स्तर पर बंद हुई थी. इस दौरान 6,332 लॉट के लिए कारोबार किया गया. 


ऑल टाइम हाई प्राइस से कितना सस्ता हुआ सोना


साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव 46,400 रुपये प्रति दस ग्राम की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 4,788 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.


यह भी पढ़ें: आधार के जरिए ऑनलाइन खोल सकते हैं NPS खाता, बुढ़ापे में मिलेगा पेंशन का लाभ


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.