नई दिल्ली: कुछ दिनों के बाद ही त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है, ऐसे में अगर आप सोने की खरीददारी करना चाह रहे हैं तो यह समय आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है. त्योहारों के समय सोने की डिमांड में काफी तेजी से इजाफा देखने को मिलता है. अगर आज की बात करें तो आज भी सोने के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. ऐसे में आप त्योहारों के लिहाज से गोल्ड की खरीददारी कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज क्या है सोने का प्राइस


गुड रिटर्न वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार 13 सितंबर यानी मंगलवार को सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली है. आज 22 कैरेट सोने का दाम 20 रुपये की बेहद ही मामूली गिरावट के साथ 46,730 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार में सोना 46,750 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 


क्या है 24 कैरेट सोने का भाव


मंगलवार को 22 कैरेट सोने के साथ साथ 24 कैरेट सोने के भाव में भी गिरावट देखने को मिली है. मंगलवार को 24 कैरेट सोने का भाव 20 रुपये की बेहद ही मामूली गिरावट के साथ 50,980 रुपये के पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार में सोना 51,000 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. 


ऑल टाइम हाई प्राइस से कितना सस्ता हुआ सोना


साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 24 कैरट सोने का भाव 51,160 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 8,670 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.


यह भी पढ़ें: Cancel Train: जनशताब्दी और गरीबरथ समेत आज कैंसल हैं 214 ट्रेनें, चेक करें रद्द गाड़ियों की लिस्ट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.