नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सर्राफा बाजार में क्या रहा सोने का भाव?


सर्राफा बाजार में गुरूवार को 22 कैरट सोने के भाव में 400 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले बुधवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, गुरूवार को बाजार खुलने से पहले 22 कैरट सोने का भाव 52,400 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 400 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 52,000 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 


वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो गुरूवार को इसमें भी में 430 रुपये प्रति दस ग्राम की बड़ी गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले बुधवार को 24 कैरट सोने के भाव में भी कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, गुरूवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 57,160 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 440 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 56,730 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 


रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का दाम


साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 3,400 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.


यह भी पढ़िए: इस राज्य में छात्राओं को 10 हजार रुपये देगी सरकार, बस करना होगा ये छोटा सा काम



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.