नई दिल्ली. इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के रेट जारी कर दिए गए हैं. सोमवार को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने का रेट अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम से 7,040 रुपये सस्ता हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कितना है सोने का भाव


गुड रिटर्न वेबसाइट के मुताबिक, इस सप्ताह के दूसरे पहले दिन यानी सोमवार को सुबह दिल्ली में 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने के भाव में तेजी देखने को मिली. बता दें कि इससे पिछले हफ्ते में सोने की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिली थी. 


हालांकि इस हफ्ते के पहले ही कारोबारी दिन यानी सोमवार को सोने की गिरती कीमतों पर लगाम देखने को मिली. आज सुबह 22 कैरेट वाले सोने का भाव 10 रुपये की बेहद मामूली तेजी के साथ 48,360 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया. इससे पिछले कारोबार में सोने की कीमत 48,350 रुपये प्रति दस ग्राम था. 


वहीं अगर आज यानी सोमवार को 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की बात की जाए तो इसकी कीमत में भी 10 रुपये की बेहद कम बढ़ोतरी देखने को मिली है. आज सुबह दिल्ली में 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत 52,760 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई. इससे पिछले कारोबार में 24 कैरेट गोल्ड की कीमत 52,750 रुपये के स्तर पर थी. 


इस सोमवार चांदी का भाव


गुड रिटर्न वेबसाइट के अनुसार, इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को  चांदी के भाव में स्थिरता देखने को मिली है. सोमवार को गुड रिटर्न वेबसाइट पर चांदी की कीमत 62,000 रुपये प्रति किलो ग्राम पर स्थिर रही. 


यह भी पढ़ें: पीएम किसान के लाभार्थियों को फ्री में मिलेगी यह खास सुविधा, अब घर तक पहुंचेगा पैसा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.