नई दिल्ली, Delhi Weather forecast 8 May:  इस समय पूरा भारत गर्मी की मार झेल रहा है. प्रचंड गर्मी की मार से लोगों का हाल बेहाल है. सुबह से ही मानों आसमान से आग बरसना शुरू हो जाती है. भीषण गर्मी से साथ-साथ हीट वेव ने परेशान किया हुआ है. लोग गर्मी से बचने के लिए घरों से बाहर निकलने में भी कतरा रहे हैं. वहीं कल यानी कि 9 मई को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेगा, जिससे दिल्ली में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. भारतीय मौसम विभाग IMD की जानकारी के अनुसार 9 से 12 मई के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज हवाओं के साथ-साथ कहीं हल्की बारिश की भी संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भीषण गर्मी से परेशान लोग
तेजी से चढ़ते तापमान ने जीवन के साथ-साथ लोगों के कारोबार में भी असर डालना शुरू कर दिया है. देश की राजधानी दिल्ली बीते मंगलवार को सबसे गर्म रही यहां पर अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.


गर्मी से मिलेगी राहत 
इन दिनों आसमान से बरस रही आग से लोगों का हाल बेहाल है. गर्मी से राहत पाने के लिए लोग बारिश होने की प्रार्थना कर रहे हैं. IMD ने दिल्ली-एनसीआर में 10 मई को आसमान में बादल छाए रहने और 11 से 12 मई के बीच हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. बताया जा रहा है कि आने वाले चार-पांच दिनों में तापमान गिरने से गर्मी कम होगी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.