No more X Free activity: ट्विटर (Twitter) मुफ्त था, लेकिन X नहीं होगा. एलन मस्क (Elon Musk) के स्वामित्व वाला माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म बिल्कुल नए यूजर्स को झटका देने की तैयारी में है. दरअसल, अब पोस्ट करने या अन्य यूजर्स के ट्वीट को  रीपोस्ट या लाइक करने के लिए प्रति वर्ष $ 1 की एकमुश्त राशि चुकानी पड़ेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

X एक नए प्रोग्राम, नॉट ए बॉट (Not A Bot) का परीक्षण कर रहा है, जहां नए और अनवेरिफाइड अकाउंट वाले को पोस्ट करने और अन्य पोस्ट के साथ कनेक्ट करने के लिए $1 एनुअल सब्सक्रिप्शन का भुगतान करना होगा.


X ने एक पोस्ट में कहा, 'आज से, हम न्यूजीलैंड और फिलीपींस में एक नए कार्यक्रम (नॉट ए बॉट) का परीक्षण कर रहे हैं. नए, अनवेरिफाइड अकाउंट वालों को पोस्ट करने और अन्य पोस्ट के साथ इंटरैक्ट करने में सक्षम होने के लिए $1 एनुअल सब्सक्रिप्शन के लिए साइन अप करना आवश्यक होगा. इस परीक्षण में, मौजूदा उपयोगकर्ता प्रभावित नहीं होते हैं.'


यह फिलहाल दो देशों में शुरू किया जा रहा है, लेकिन इससे यह भी पता चलता है कि ऐसा एनुअल सब्सक्रिप्शन प्लान अन्य देशों में भी शुरू किया जाएगा. नए X उपयोगकर्ता जो सदस्यता नहीं लेना चाहते हैं वे केवल पोस्ट पढ़ और देख पाएंगे, वीडियो देख पाएंगे. बता दें कि न्यू सब्सक्रिप्शन सर्विस, जिसे नॉट ए बॉट के नाम से जाना जाता है, वह फिलहाल केवल न्यूजीलैंड और फिलीपींस में लॉन्च की जा रही है.


ये भी पढ़ें- मिलिए उस शख्स से जिसने कभी कोई प्रोडक्ट नहीं बनाया, दूसरी कंपनियों का सामान बेचकर ही बने 18वें सबसे अमीर भारतीय


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.