Shahid Khan son Tony Khan Net worth: पाकिस्तान राजनीतिक संकट, भ्रष्टाचार, आतंकवाद और अन्य कारकों से उसकी जड़ें कमजोर होने के कारण कठिन दौर से गुजर रहा है. हालांकि पाकिस्तान और भारत को एक ही समय में आजादी मिली, लेकिन दोनों पड़ोसी आर्थिक रूप से एक-दूसरे के बिलकुल करीब नहीं हैं. विशेषज्ञों का मानना है कि पाकिस्तान अब तक के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है लेकिन किसी तरह कुछ तेज-तर्रार कारोबारी अच्छी कमाई करने में कामयाब रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी एक भारतीय हैं और किसी भी पाकिस्तानी का नाम उस सूची में नहीं है, लेकिन आंकड़े कुछ और ही हैं. पाकिस्तान के सबसे अमीर व्यक्ति ने दुनिया भर में पहचान बनाई है. हम बात कर रहे हैं शाहिद खान की, जो पाकिस्तान के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनके बेटे टोनी खान अब इस विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं.



शाहिद खान की कुल संपत्ति 99598 करोड़ रुपये से अधिक बताई जाती है और उन्हें उनके बेटे टोनी खान भी सपोर्ट करते हैं. टोनी को Antony Rafiq Khan के नाम से भी जाना जाता है, जो परिवार के कई व्यावसायिक कामों को देखते हैं.


टोनी खान की कुल संपत्ति
हालांकि शाहिद खान का मुख्य बिजनेस उनकी कंपनी फ्लेक्स-एन-गेट (Flex-N-Gate) के माध्यम से धातु घटकों का निर्माण और आपूर्ति करना रहा है. वहीं, टोनी खान अपने खेलों से जुड़े कामों के लिए लोकप्रिय हैं. यदि कुछ रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो टोनी खान की कुल संपत्ति लगभग 12000 करोड़ रुपये है, जो कि ईशा अंबानी और आकाश अंबानी के आसपास भी नहीं है. ईशा और आकाश भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बच्चे हैं.
क्या करते हैं टोनी



बता दें कि टोनी का परिवार पाकिस्तानी से जुड़ा है, लेकिन उनका जन्म और पालन-पोषण संयुक्त राज्य अमेरिका के इलिनोइस में हुआ. टोनी ऑल एलीट रेसलिंग (AEW), नेशनल फुटबॉल लीग (NFL) के जैक्सनविले जगुआर और प्रीमियर लीग के फुलहम क्लब सहित कई खेल उद्यमों का नेतृत्व करते हैं. खेल उद्यमों के अलावा, खान ट्रूमीडिया नेटवर्क, एक्टिविस्ट आर्टिस्ट मैनेजमेंट और रिंग ऑफ ऑनर (ROH) का भी हिस्सा हैं.


फिर किस मामले में पीछे हैं अंबानी के बच्चे?
एकमात्र चीज जिसमें टोनी खान मुकेश अंबानी के बच्चों से आगे हैं, वह है सोशल मीडिया फॉलोइंग. दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खेलों में सक्रिय भागीदार होने के नाते, टोनी खान के इंस्टाग्राम पर 189,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं.


ये भी पढ़ें- Special Vande Bharat: यात्रियों के लिए अच्छी खबर! इस रूट पर शुरू हो रही है स्पेशल वंदे भारत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.