नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सरकार के समूह ‘बी’ के सभी गैर राजपत्रित कर्मियों एवं समूह ‘सी’ के कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले 7,000 रुपये के बोनस की घोषणा की. डिजिटल संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने समूह बी और समूह सी के 80,000 कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने के लिए 56 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या बोले सीएम
उन्होंने कहा, "दिल्ली सरकार में काम करने वाले सभी कर्मचारी हमारे परिवार की तरह हैं और आज मैं उनके लिए खुशखबरी लेकर आया हूं. यह त्योहारों का महीना है. त्योहार की बेला पर हम समूह बी के प्रत्यक अराजपत्रित कर्मचारी और समूह सी के प्रत्येक कर्मचारी को 7,000 रुपये का बोनस दे रहे हैं. यह निर्णय दिल्ली सरकार द्वारा लिया गया है.


मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में दिल्ली सरकार में समूह बी के गैर-राजपत्रित कर्मियों और समूह सी के कर्मचारियों की कुल संख्या लगभग 80,000 है. उन्होंने कहा कि इन सभी कर्मचारियों को बोनस देने पर 56 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने हमेशा अपने कर्मचारियों का जीवन बेहतर बनाने की कोशिश की है और भविष्य में भी वह ऐसे प्रयासों को जारी रखेगी. 


उधर, आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि पार्टी के सभी विधायकों ने अरविंद केजरीवाल से दिल्ली का मुख्यमंत्री बने रहने का आग्रह किया है, भले ही उन्हें किसी भी जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाए. पिछले हफ्ते, आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में तलब किया था. 


हालांकि, वह समन को ‘‘राजनीति से प्रेरित’’ करार देकर जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए थे. आप के मंत्रियों और नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों की हालिया कार्रवाई को लेकर रोष के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार दोपहर को पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.