नई दिल्ली: भारत के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला की तैयारी में जुटे दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला ड्वेन प्रिटोरियस ने सोमवार को कहा कि वह महेंद्र सिंह धोनी जैसा ठहराव और आत्मविश्वास अपने भीतर लाना चाहते हैं. प्रिटोरियस ने इस साल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिये पदार्पण किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के खिलाफ प्रिटोरियस से दक्षिण अफ्रीका


उन्होंने छह मैचों में 44 रन बनाये और छह विकेट लिये. भले ही उन्हें ज्यादा मैच खेलने के मौके नहीं मिले लेकिन उन्होंने कहा कि धोनी के साथ खेलकर उन्होंने काफी कुछ सीखा.


उन्होंने कहा कि अपना पहला आईपीएल खेलना अच्छा अनुभव था. यह काफी समय से मेरा सपना था और सीएसके जैसी कामयाब टीम के साथ खेलने के मौके का मैने पूरा मजा लिया. एक खिलाड़ी के तौर पर काफी जिम्मेदारियां मिलती हैं. उन्होंने कहा कि धोनी की कप्तानी में खेलने में और उनके साथ बल्लेबाजी करने में बहुत मजा आया. भारत में वह बहुत बड़ा ब्रांड है और भारतीय क्रिकेट के लिये उसने कितना कुछ किया है. यह सब देखना अच्छा अनुभव रहा.


धोनी जैसा बनने की इच्छा


प्रिटोरियस ने कहा कि सबसे बड़ी बात जो मैने उनसे सीखी है , वह मैदान पर शांतचित्त बने रहना है. वह कैसे खुद पर से दबाव हटाकर गेंदबाज पर डाल देते हैं. उन्होंने मुझे यह महसूस कराया कि डैथ ओवरों में असल में गेंदबाज दबाव में रहते हैं.


धोनी बहुत ज्यादा रोमांचित नहीं होते और हमेशा आशावादी रहते हैं. उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि वह कुछ भी कर सकते हैं. उनके जैसा ठहराव और आत्मविश्वास मैं भी अपने खेल में देखना चाहता हूं.


भारत के खिलाफ श्रृंखला के बारे में उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के लिये टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने का यह सुनहरा मौका होगा. इसके साथ ही भारतीय टीम के कमजोर और मजबूत पक्षों को जानने का भी मौका मिलेगा. ICC टी20 विश्व कप आस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होगा.


यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के खिलाड़ी का छलका दर्द, कहा- 'जब सबने हाथ हटा लिया तब हार्दिक पांड्या ने दिया सहारा'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.