वाशिंगटन: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने मंगलवार को "ट्विटर ब्लू" के एक नए संस्करण की घोषणा की, जहां उन्होंने उत्तर, उल्लेख और खोजों में प्राथमिकता के साथ ट्विटर की सदस्यता सेवा के लिए प्रति माह 8 अमरीकी डालर का शुल्क लेने की योजना बनाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मस्क ने ट्विटर पर कहा, "ट्विटर का वर्तमान सिस्टम जिनके पास ब्लू चेकमार्क है या नहीं है, वह बकवास है. उनकी नई योजना लोगों को ताकत देगी. 8 डॉलर में ब्लू टिक. मस्क ने यह भी कहा कि नई सेवा ट्विटर को कंटेंट क्रिएटर्स को पुरस्कृत करने के लिए एक रेवेन्यू स्ट्रीम देगी.


ये चार सुविधाएं मिलेंगी
टेस्ला के सीईओ ने आगे कहा कि नई सेवा उपयोगकर्ताओं को कई नई सुविधाएं मिलेंगी. 
-उत्तर, उल्लेख और खोज में प्राथमिकता मिलेगी जो स्पैमको हराने के लिए आवश्यक है 
-लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट करने की क्षमता 
-आधे से अधिक विज्ञापन देखने को मिलेंगे."
-सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी फ्री में पढ़ सकते हैं.


पहले 20 डॉलर की रिपोर्ट आई थी
इससे पहले विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि कि ट्विटर नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए उपयोगकर्ताओं से 19.99 अमरीकी डालर (1600 रुपये से अधिक) चार्ज करने की योजना बना रहा है जो ट्वीट्स को संपादित जैसी अतिरिक्त सुविधाएं देता है.


अप्रैल में, ट्विटर ने सोशल मीडिया सेवा को खरीदने के मस्क के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया. हालांकि, मस्क ने जल्द ही समझौते का पालन करने के अपने इरादों के बारे में संदेह करना शुरू कर दिया, यह आरोप लगाते हुए कि कंपनी सेवा पर स्पैम और नकली खातों की संख्या का पर्याप्त रूप से खुलासा करने में विफल रही. जुलाई में, घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, एलोन मस्क, जो लंबे समय से ट्विटर को खरीदने के लिए अपनी रुचि दिखा रहे थे, ने सौदे को समाप्त कर दिया. 


मस्क द्वारा सौदे की समाप्ति की घोषणा के बाद, बाजार में तेज गिरावट देखी गई. बाद में, ट्विटर ने मस्क पर एक सौदे से बाहर निकलने के बहाने बॉट्स का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया. फिर से, पिछले हफ्ते, मस्क ने पुष्टि की कि वह प्रति शेयर 54.20 अमरीकी डालर की मूल रूप से सहमत कीमत पर ट्विटर खरीद के साथ आगे बढ़ेगा.

यह भी पढ़ें:   यूपी: होगी नए शहरों की स्थापना, जानें कितना होगा क्षेत्रफल, सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.