नई दिल्ली. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) आज, 5 नवंबर 2022 को यूजीसी नेट परिणाम 2022 जारी करेगी. जो उम्मीदवार राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे एनटीए यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in के माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वेबसाइट के अलावा nta.ac.in और ntaresults.nic.in पर भी रिजल्ट चेक किया जा सकता है. परीक्षा देश भर में विभिन्न केंद्रों पर चार चरणों में आयोजित की गई थी. परीक्षा 9, 11, 12 जुलाई, 20, 21, 22, 23, 29, 30 सितंबर और 1, 8, 10, 11, 12, 13, 14, 22 अक्टूबर 2022 तक आयोजित की गई थी. फाइनल आंसर-की 1 नवंबर, 2022 को जारी की गई थी. 


यूजीसी नेट परिणाम 2022: कैसे चेक करें
- यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं.
- होम पेज पर उपलब्ध यूजीसी नेट रिजल्ट 2022 लिंक पर क्लिक करें.
- लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
- आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.
- एडमिट कार्ड की जांच करें और पेज डाउनलोड करें.


यूजीसी-नेट भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में 'सहायक प्रोफेसर' और 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर' के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए एक परीक्षा है. उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक साइट के माध्यम से अधिक जानकारी चेक कर सकते हैं.


यह भी पढ़िए- 7th Pay Commission: सरकार ने तय की GPF में निवेश की सीमा, जमा करना होगा वेतन का इतना हिस्सा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.