Public Holiday in UP, 11 October 2024: उत्तर प्रदेश में इस सप्ताह के आखिरी तीन दिन पर छुट्टी रहेगी. शनिवार और रविवार के अलावा शुक्रवार को भी स्कूल, कॉलेज, बैंक, ऑफिस बंद रहेंगे. दरअसल, कल सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न संगठनों के अनुरोध और 11 अक्टूबर 2024 को पड़ने वाली नवमी के महत्व को देखते हुए यह निर्णय लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवरात्रि नवमी के उपलक्ष्य में शुक्रवार को सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. बेसिक शिक्षा विभाग ने छुट्टी की पुष्टि करते हुए एक आधिकारिक आदेश जारी किया है. बता दें कि केवल आवश्यक सेवाओं को ही बंद से छूट दी गई है.


मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए कहा कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के लिए अवकाश घोषित किया गया है. ऐसे में इस घोषणा से राज्य के लोगों को लंबा वीकेंड मिल गया है, जिससे लोगों को नवरात्रि उत्सव को अच्छे से मनाने व घूमने जाने का भी मौका मिल गया है.


बैंक भी रहेंगे बंद?
बता दें कि 11 अक्टूबर यानी कल महाअष्टमी और महानवमी का अवसर है. ऐसे में पब्लिक व प्राइवेट सेक्टर के बैंक भी कल बंद रहेंगे. हालांकि, बैंक बंद होने से ऑनलाइन कामकाज प्रभावित नहीं होगा. 11 अक्टूबर को ज्यादातर राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. इन राज्यों में -त्रिपुरा, कर्नाटक, ओडिशा, तमिलनाडु, सिक्किम, असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, पश्चिम बंगाल, बिहार, मेघालय और झारखंड आते हैं.


ये भी पढ़ें- जब 26/11 आंतकी हमला हुआ और Taj Hotel में मारे गए 31 लोग तो तब रतन टाटा ने क्या किया था?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.