नई दिल्लीः UPSC Prelims Result 2022: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा 2022 का परिणाम घोषित कर दिया है. उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर यूपीएससी की मुख्य परीक्षा के लिए क्वॉलीफाई करने वाले कैंडिडेट के रोल नंबर जारी किए गए हैं. 


5 जून को हुई थी यूपीएससी की परीक्षा
बता दें कि पिछले 5 जून को यूपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन किया गया था. अब यूपीएससी ने अभ्यर्थियों के नंबर, कटऑफ और आंसर की संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी है. 


यूपीएससी की वेबसाइट से डाउनलोड करें रिजल्ट


यूपीएससी का प्रीलिम्स देने वाले कैंडिडेट यूपीएससी की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. जिनका रोल नंबर मेरिट लिस्ट में आएगा, वे यूपीएससी की मेंस परीक्षा के लिए क्वॉलीफाई हुए हैं. क्वॉलीफाई हुए उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा के लिए डिटेल्ट एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) भरना होगा. यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट  http://www.upsc.gov.in/ पर रिजल्ट जारी किया गया है.


यह भी पढ़िएः SBI ATM Rules: एटीएम से रुपये निकालने पर नहीं लगेगा कोई चार्ज, बशर्ते...


ऐसे चेक करें यूपीएससी का रिजल्ट
सबसे पहले UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं. यहां आपको Result - CIVIL SERVICES (PRELIMINARY) EXAMINATION, 2022 लिंक दिखेगा. इस पर क्लिक करें.


आपकी स्क्रीन पर, यूपीएससी सिविल मुख्य परीक्षा 2022 के लिए चुने गए कैंडिडेट की सूची ओपन हो जाएगी. यहां पर Ctrl+F टाइप करें और अपना रोल नंबर लिखें और सर्च करें. भविष्य के लिए लिस्ट डाउनलोड करके अपने पास रख सकते हैं.


यह भी पढ़िएः गरीब का बच्चा नहीं किसी से कम, अखबार, चाय व दूध बेचने वालों के बच्चों ने बोर्ड में किया टॉप


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.