नई दिल्ली: त्योहारों का सीजन शुरू हो रहा है. ऐसे में लोगों के पास खूब जमकर छुट्टियां भी रहेंगी. इन छुट्टियों में आप कहीं घूमने की प्लानिंग बना सकते हैं. IRCTC प्रयागराज, सारनाथ और वाराणसी की यात्रा के लिए बेहद शानदार टूर पैकेज ऑफर कर रहा है. इस टूर पैकेज को IRCTC जय काशी विश्वनाथ गंगे नाम दिया गया है. आप इन त्योहारों की छुट्टियों में परिवार के साथ इस टूर पैकेज का फायदा उठा सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टूर प्लान


IRCTC जय काशी विश्वनाथ गंगे टूर की शुरुआत सिंकदराबाद रेलवे स्टेशन से होगी. दानापुर एक्सप्रेस के जरिए रात बर यात्रा करने के बाद यात्री अगले दिन वाराणसी पहुंचेंगे. वाराणसी स्टेशन से पिकअप करके यात्रियों को होटल ले जाया जाएगा. फिर साम को वे गंगा आरती के दर्शन करेंगे. रात में आराम करने के बाद अगले दिन सैलानी काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भारव मंदिर और बीएचयू स्थित शिव मंदिर के दर्शनों के लिए जाएंगे. 


रात भर आराम करने के बाद अगले दिन सैलानी सारनाथ घूमने जाएंगे. सारनाथ में वे धमेख स्तूप और बुद्ध मंदिर की सैर करेंगे. इसके बाद सैलानी प्रयागराज के लिए निकल जाएंगे. रास्ते में यात्रियों को विंध्याचल जाने का भी मौका मिलेगा. रात में यात्री प्रयागराज होटल में आराम करेंगे.  


अगली सुबह यात्री त्रिवेणी संगम की सैर पर जाएंगे. उसके बाद दोपहर में सैलानी आनंद भवन और खुसरो बाग की सैर करेंगे. शाम को यात्री प्रयागराज से ही सिकंदराबाद के लिए निकल जाएंगे. 


किराया और सुविधाएं


5 रातों और 6 दिन वाले इस टूर पैकेज के लिए आपको 9870 रुपये खर्च करने होंगे. इसमें आपको स्लीपर कोच या थर्ड एसी क्लास से यात्रा, एसी होटल, नाश्ता और डिनर के साथ पिकअप की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. 


यह भी पढ़ें: एप्पल ने बताया कब तक लॉन्च होगा i-Phone 15, इन खास फीचर्स से होगा लैस


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.