Weather News 25th January: कड़ाके की सर्दी से हर कोई परेशान है. घने कोहरे और शीतलहर ने सभी को बेहाल कर दिया है. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. हाड़ कंपाने वाली सर्दी को लेकर मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि दो-दो नए कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के चलते 25 से 28 जनवरी तक हिमालय से सटे इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश की संभावना है. मिली जानकारी के मुताबिक  तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और छत्तीसगढ़ में अगले दो से तीन दिनों में हलकी बारिश होने की संभावना जताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश का अलर्ट
गुरुवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की गिरफ्त में है.  मौसम विभाग के मुताबिक 28 तारीख की सुबह तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रह सकता है. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण उत्तर भारत मैदानी इलाकों में ठंड से लोगों की सिसकी बंधी हुई है. सुन्न कर देने वाली ठंड के कारण लोगों का कारोबार भी ठंडा पड़ा हुआ है. बुधवार की सुबह से ही ओस बारिश की बौछार पड़ रही है. 


सर्द हवाओं से परेशान दिल्ली एनसीआर के लोग
बर्फीली हवाओं के कारण अब ठंड का प्रचंड और भी ज्यादा बढ़ रहा है. मंगलवार को उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ से आने वाली इन हवाओं की रफ्तार में तेजी के कारण बुधवार की सुबह से ही ठंडक महसूस की जा रही है. इस बीच मौसम विभाग ने पंजाब और हरियाणा के साथ साथ दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ सहित मुजफ्फरनगर में बारिश होने की जानकारी दी है. 


पड़ रही कड़ाके की सर्दी...
पहाड़ी राज्‍यों से लेकर मैदानी इलाकों तक ठंड और बढ़ने वाली है. खासकर राजस्‍थान, हरियाणा, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश में. यहां अगले कुछ दिनों में शीत लहर नहीं, बल्कि गंभीर शीत लहर से लोग परेशान हो रहे हैं. बता दें कि मौसम विभाग (IMD) ने  पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान जैसे उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में 'कोल्ड डे' और 'सीवियर कोल्ड डे' का अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है, तो वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.