नई दिल्‍ली, Aaj Ka Mausam: मार्च का महिना लगभग पूरा होने को है. सुबह हल्की सी ठंड का एहसास जरूर है, लेकिन दिन में चमकती धूप गर्मी की दस्तक जरूर दे रही है. देश के तमाम हिस्सों में टेम्प्रेचर में वृद्धि रिकॉर्ड की गई है. शुक्रवार के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसके अलावा केरल, सिक्किम के साथ साथ  पंजाब, हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.  वहीं मौसम को लेकर IMD ने एक पूर्वानुमान जारी किया है.  29 मार्च से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है. मौसम को लेकर जानकारी देने वाले स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार  सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. इसके अलावा दिल्ली एनसीआर सहित हरियाणा, पंजाब में भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरुवार को मुजफ्फराबाद जम्मू कश्मीर के अलावा गिलगित बाल्टिस्तान में बारिश के साथ हल्की बर्फबारी भी हुई, जिससे वहां के मौसम में बदलाव देखने को मिला है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, असम और मणिपुर में हल्की बारिश हुई है. 


कैसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर का वेदर?
IMD की जानकारी के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में आज मौसम का मिजाज स्थिर रहेगा. बता दें कि बुधवार 29 मार्च को दिल्‍ली के मौसम में कोई ज्‍यादा बदलाव होने की संभावना नहीं है. दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में सूरज निकलने के बाद तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. व


IMD ने वेदर को लेकर अलर्ट जारी किया था, जो अब सच होता दिखाई दे रहा है. बीते दिन असम और मेघालय में जमकर बारिश हुई है. बता दें कि  गुरुवार को पूर्वी गारो हिल्‍स जिले के विलियमनगर में 12 सेमी. बारिश रिकॉर्ड की गई.  मौसम के तेवर में बदलाव की वजह से तेज बारिश हो रही है.  इसके आलवा पूर्वी खासी हिल्‍स जिले में स्थित चेरापूंजी में 10 सेंटीमीटर तक बारिश हुई. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप