नई दिल्लीः मौसम लगातार राजधानी दिल्ली को भिगो रहा है. बुधवार तड़के भी Delhi-NCR पर बादल छा गए और सुबह-सुबह बारिश हुई. कई स्थानों पर ओले भी गिरे हैं. ठंड का कहर लगातार जारी है, वहीं पहाड़ों पर होने वाली बारिश ने सर्दी और भी बढ़ा दी है.गुरुग्राम, रेवाड़ी और भिवाड़ी, पलवल के अलावा मुजफ्फरनगर में भी बारिश का आलम है. साउथ दिल्ली का एक वीडियो भी सामने आया है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पश्चिमी उत्तर प्रदेश भी भीगेगा 
मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में हरियाणा के रेवाड़ी, भिवाड़ी, मानेसर, गुरुग्राम और पलवल में भी गरज के साथ हल्की बौछ पड़ने के आसार जताए हैं. वहीं, उत्‍तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके के मुजफ्फरनगर में भी हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई गई है.  दिल्ली-NCR  उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के कई इलाकों में कुछ दिनों से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है.



पहाड़ों पर अलर्ट, आ सकता है बर्फीला तूफान
जम्मू-कश्मीर में बर्फ का तूफान आने का अलर्ट जारी किया गया है. उत्तरी भारत की बात करें तो पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भागों, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है.



उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हो रही है और मंदिर के चारों तरफ 3 फीट मोटी बर्फ जम गई है. कुलगाम में पिछले 24 घंटे में 5 फीट तक बर्फबारी हुई है.


मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर के 9 जिलों में बर्फ के तूफान का अलर्ट जारी किया है. लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड में भी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित होगा. 


दक्षिण भारत में बारिश का अनुमान
तटीय और उत्तरी तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में एक या दो भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश भी संभव है.



जबकि आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, लक्ष्यद्वीप, केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, विदर्भ और मराठवाड़ा में हल्की बारिश की गतिविधियां हो सकती हैं.


यह भी पढ़िएः गेहूं-सरसों के लिए लाभदायक है बारिश, Delhi-NCR में 6 जनवरी तक भिगाएंगे बादल


टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234