नई दिल्ली, Today Weather Forecast: राजधानी दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, गाजियाबाद के अलग-अलग इलाकों में बीते गुरुवार से ही बारिश की झड़ी लगी हुई है. इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने आज यानी कि 9 अगस्त 2024 शुक्रवार को भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. आज राजधानी समेत बिहार, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के 66 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. IMD की जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटों में पश्चिम बंगाल, झारखंड, कोंकण के साथ गोवा और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजधानी में बरसेंगे बादल 
राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों से रूक-रूक कर हो रही बारिश के कारन तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. बीते गुरुवार को दिल्ली के कश्मीरी गेट, झिलमिल, मानसरोवर पार्क के साथ-साथ द्वारका, उत्तम नगर, जनकपुरी में मूसलाधार बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज भी राजधानी में हलकी से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की उम्मीद है.


हिमाचल से लेकर उत्तराखंड तक अलर्ट जारी...
भारतीय मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर एक बार फिर से अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटे के लिए हिमाचल के लिए के एक बार फिर से भारी हो सकते हैं. IMD की जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के अगले 24 घंटे शिमला, कुल्लू और मंडी के साथ-साथ सिरमौर, चंबा एक अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश के बाद बाढ़ का ख़तरा बटाते हुए लेर्ट जारी किया है. जानकारी के लिए बता दें कि बीते दो दिनों से हो रही जोरदार बरिश के कारण हिमाचल के कई रस्ते प्रभावित हुए हैं. 


अगले 24 घंटों के दौरान मौसम 
अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर राजस्थान, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, असम और अरुणाचल प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.


दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।


अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, पंजाब, गुजरात, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, तेलंगाना और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. सौराष्ट्र के कच्छ और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश संभव है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.