नई दिल्लीः दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. उसका असर नोएडा और आसपास के इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. नोएडा के डीएम ने मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है. नोएडा प्रशासन ने कहा है कि जिस तरह मौसम विभाग ने 72 घंटे की चेतावनी दी है, उसी हिसाब से यहां पर भी लोगों को काफी एहतियात बरतना होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यमुना किनारे रहने वालों को अलर्ट
यमुना नदी के किनारे निचले स्तरों पर रहने वाले लोगों को काफी सावधानी बरतनी पड़ेगी. जनता से अपील की गई है कि कृपया लोग सेल्फी लेने या नहाने के लिए यमुना नदी के पास ना जाएं. दरअसल, 16 जुलाई को यमुना के किनारे बसे एक गांव के दो युवक बाढ़ वाले पानी में नहाने गए थे और उसके बाद वह उसमें डूब गए. जिनकी बॉडी 17 जुलाई को रिकवर हुई.


ऐसी घटनाओं को देखते हुए डीएम ने सभी को कहा है कि कृपया आप ऐसी बाढ़ की स्थिति में ना तो यमुना के करीब जाएं, ना उसमें नहाने की कोशिश करें. सेल्फी लेने से भी बचें. ऐसा करना बेहद घातक और जानलेवा हो सकता है. साथ ही बाढ़ वाले इलाके का ड्रोन सर्वे भी कराया जा रहा है. प्रशासन यह सुनिश्चित करना चाहता है कि कोई भी व्यक्ति बाढ़ वाले इलाके में फंसा ना हो. सभी लोग सुरक्षित स्थान पर पहुंच जाएं.


मुंबई के कुछ हिस्सों में सोमवार सुबह भारी बारिश हुई, लेकिन इससे सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा. नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को आईएमडी के मुंबई केंद्र ने सोमवार को शहर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताते हुए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया था. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.