नई दिल्लीः Weather Update Today: कड़ाके की सर्दी से अब राहत मिलने लगी है. दोपहर में अब धूप भी खिलने लगी है. हालांकि दिसंबर-जनवरी सूखा बीतने के बाद फरवरी की शुरुआत से ही किसी न किसी दिन बारिश हो रही है. वहीं अब मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए बारिश का पूर्वानुमान लगाया है.  मौसम विभाग के अनुसार, कई इलाकों में 10 से 14 फरवरी तक बारिश हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी-बिहार में बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं 14 फरवरी को बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में भी बारिश के आसार हैं. उधर तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल में भी आज और कल बारिश का पूर्वानुमान है.


दिल्ली में अब बढ़ेगा तापमान
वहीं दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है. आईएमडी की ओर से साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, आज सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 82 प्रतिशत दर्ज की गई. हालांकि दिन में धूप रही. अब आने वाले दिनों में राजधानी में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. 13 फरवरी तक अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक जा सकता है.


अरुणाचल में बर्फबारी के आसार
वहीं मौसमी गतिविधियों पर नजर रखने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर ने भी आने वाले दिनों में बारिश के आसार जताए हैं. स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. 10 से 14 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में, 10 और 11 फरवरी को मध्य महाराष्ट्र में और 9 से 11 फरवरी के बीच मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.


वहीं दक्षिणपूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में 13 से 14 फरवरी के बीच बारिश हो सकती है. गंगीय पश्चिम बंगाल में 13 से 14 फरवरी के बीच हल्की बारिश हो सकती है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.