Madhya Pradesh Leopard attack video: मध्य प्रदेश के शहडोल क्षेत्र में रविवार को दक्षिण वन प्रभाग रेंज में एक तेंदुए के हमले में तीन लोग घायल हो गए. यह घटना उस समय हुई जब शहडोल रेंज के खितौली बीट में सोन नदी के पास लोगों का एक समूह पिकनिक मना रहा था. अधिकारियों ने बताया कि तेंदुए द्वारा हमला किए गए पीड़ितों को अस्पताल ले जाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीड़ितों में से एक द्वारा शूट किया गया 30 सेकंड का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें तेंदुए को पिकनिक मनाने वालों पर झपटते हुए दिखाया गया है. हालांकि, यहां साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे शुरू में बड़ी बिल्ली को उकसाया गया था.


वीडियो की शुरुआत देखा जा सकता है कैसे लोगों का एक समूह, झाड़ियों में छिपे तेंदुए को 'आजा आजा' कहते हुए सुनाई पड़ते हैं. वे उसका वीडियो बना रहे होते हैं. हालांकि, उनका मजा और खेल जल्द ही खौफ में बदल गया जब तेंदुआ दौड़ता हुआ आया और उन पर झपट पड़ा.


बड़ी बिल्ली ने दो लोगों पर हमला किया और फिर एक अन्य व्यक्ति को जमीन पर घसीटते हुए उसे मारने की कोशिश की. तेंदुए से व्यक्ति को बचाने के लिए अन्य लोग शोर मचाते हैं और जंगली जानवर को भगाते हैं. जहां कुछ ही सेकंड में, वीडियो खत्म होने से पहले दिखता है कि तेंदुआ उस शख्स को छोड़कर भाग जाता है.



लोगों से की गई ये अपील
शहडोल के उप प्रभागीय वनाधिकारी बादशाह रावत के अनुसार, कुछ दिन पहले भी इस क्षेत्र में बाघ के हमले की एक और घटना हुई थी, जिसके बाद उन्होंने लोगों को जंगल में न जाने की सलाह दी थी.


उन्होंने कहा, 'सलाह जारी कर दी गई है. हमने अधिकारियों से ग्रामीणों और अन्य लोगों को जंगल में न जाने के लिए सचेत करने को कहा है. ऐसी घटनाओं में लोगों की मदद के लिए एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है.'


ये भी पढ़ें- Puneet Superstar Viral Video: भैंस का मूत्र पीता दिखा इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर, चेहरे पर गोबर रगड़ा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.