नई दिल्ली: एक हैकर ने करीब 40 करोड़ ट्विटर यूजर्स का डेटा चुराकर उसे डार्क वेब पर बेचने का दावा किया है. इजराइली साइबर इंटेलिजेंस फर्म, हडसन रॉक के अनुसार, डेटाबेस में हाई प्रोफाइल यूजर्स के ई-मेल और फोन नंबर समेत महत्वपूर्ण जानकारी शामिल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हैकर ने साझा की डेटा लीक होने की जानकारी
हडसन रॉक ने ट्विटर पर पोस्ट की तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें हैकर ने डेटा लीक होने की जानकारी साझा की है. चुराए गए डेटा में डब्ल्यूएचओ, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और अमेरिकी सिंगर चार्ली पुथ समेत अन्य के बारे में जानकारी शामिल है.


हैकर ने अपने पोस्ट में लिखा है, मैं 400 मिलियन से ज्यादा यूनिक ट्विटर यूजर्स का डेटा बेच रहा हूं, यह डेटा पूरी तरह से प्राइवेट है. रिपोर्ट के मुताबिक, डेटा चोरी करने का दावा करने वाले हैकर ने ट्विटर को एक डील की पेशकश की है.


डाटा लीक होने पर जीडीपीआर के जुर्माने का रिस्क
हैकर ने कहा, ट्विटर या एलन मस्क अगर इस पोस्ट को पढ़ रहे हो तो आपको पहले ही 54 मिलियन से अधिक यूजर्स के डाटा लीक होने पर जीडीपीआर के जुर्माने का रिस्क है. अब 400 मिलियन यूजर्स के डाटा लीक होने पर जुर्माने के बारे में सोचें.


इसमें कहा गया है, फेसबुक की तरह सीडीपीआर उल्लंघन के जुर्माने में 2.76 मिलियन डॉलर का भुगतान करने से बचने का आपका सबसे अच्छा विकल्प इस डेटा को विशेष रूप से खरीदना है.


उन्होंने कहा कि वह किसी भी बिचौलिए से निपटने के लिए तैयार हैं. उसने आगे कहा, मैं इस थ्रेड को डिलीट कर दूंगा और इस जानकारी को दोबारा नहीं बेचूंगा.
(इनपुट: आईएएनएस)


इसे भी पढ़ें- इस राज्य में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, समारोहों में सीमित संख्या में लोग होंगे शामिल



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.