नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी के हैं ये सांसद. टेड योहो नाम इन सांसद ने कहा है कि भारत के विरुद्ध चीन की रणनीति को देखते हुए अब लगता है कि समय आ गया है जब चीन को जवाब दिया जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


ट्वीट करके कहा टेड योहो ने 


अमेरिका की प्रुमख राष्ट्रीय पार्टी है रिपब्लिकंस. इस पार्टी के ही एक प्रमुख सांसद हैं टेड योहो. टेड योहो ने अपने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और अपने देश के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ की सोच को ही आगे बढ़ाया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि अमेरिका शांतिपूर्ण देशों को डराने-धमकाने की पूर्व नियोजित सैन्य कार्रवाई का साथ नहीं देगा.


 




चीन की कार्रवाई है उकसाने वाली 


 अमेरिका के इस प्रभावशाली सांसद ने जो कहा वह सच ही कहा.  टेड योहो ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में चीन ने जो आक्रामकता अपने पड़ोसियों के खिलाफ दिखाई है वह निंदनीय है. यह चीन की बड़े पैमाने पर सैन्य उकसावे वाली कार्रवाई का हिस्सा है और अमेरिका भारत जैसे शांतिपूर्ण देशों को धमकाने वाली ये योजनाबद्ध सैनिक कार्रवाई को सहन नहीं करेगा. 


 


शुक्रवार को दिया संदेश चीन को 


इस रिपब्लिकन सीनेटर ने शुक्रवार 26 जून वाले अपने ट्वीट में कहा कि अब समय आ गया है कि दुनिया को एकजुट हो जाना चाहिए और मिलकर चीन को बताना चाहिए कि अब बस, बहुत हो गया ! उन्होंने ये भी कहा कि ये चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की सोच है जिसके अनुसार अपने पड़ोसियों के विरुद्ध व्यापक सैन्य आक्रामकता दिखा कर दुनिया का ध्यान कोरोना महामारी फैलाने की जिम्मेदारी से हटाया जाये.


ये भी पढ़ें. चोर चीन की चोर चाल: अब हांगकांग के रास्ते भेज रहा है सामान