नई दिल्लीः आतंक का सरपरस्त देश पाकिस्तान खुद ही धमाकों से बार-बार दहल जा रहा है. पाकिस्तान के कराची शहर में बड़ा धमाका हुआ है. गुलशन-ए-इकबाल में कराची विश्वविद्यालय मस्कान गेट के सामने एक 4 मंजिला इमारत में विस्फोट हो गया. यहां पांच लोग मारे गए और 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पाकिस्तानी मीडिया ने पहले 3 लोगों के मरने के खबर जारी की थी, हालांकि बाद में 2 और लोगों की मौत की बात कही जा रही है. यह कैसा धमाका था इसकी पुष्टि अभी पुलिस ने नहीं की है. 


इमारतों और वाहनों को भी पहुंचा नुकसान
जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि सभी घायलों और मृतकों को पटेल अस्पताल ले जाया गया है. फुटेज से पता चलता है कि इमारत का बुनियादी ढांचा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है.



विस्फोट एक इमारत की दूसरी मंजिल पर हुआ, ऐसा बताया गया हालांकि इस बारे में स्पष्ट नहीं बताया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आसपास की इमारतों की खिड़कियों के साथ-साथ कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. 


 


एरिया को किया गया सील
विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चला है, लेकिन, मुबीना टाउन के एसएचओ (SHO) ने कहा कि यह सिलेंडर ब्लास्ट जैसा लगता है. उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ता विस्फोट के कारणों का पता लगा रही है.


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस एरिया को सील कर दिया गया और कानूनी एजेंसियां राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं. सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना को लेकर कराची के आयुक्त को इस संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. उन्होंने अधिकारियों को घटना में घायल लोगों के लिए चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया और दुख भी जताया है. 


यह भी पढ़िएः ग्वादर पर डरा चीन, पाक हुआ सरेंडर


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...


नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link -