नई दिल्ली: Brunei Prince Wedding: एशिया का एक देश है, जिसका नाम ब्रूनेई है. यहां के सुल्तान हसनल बोल्किया के बेटे की शाही शादी हुई है. इस शाही शादी की चर्चा दुनियाभर में है. सुल्तान के बेटे प्रिंस अब्दुल मतीन ब्रुनेई एक आम लड़की से शादी कर रहे हैं, इसी कारण यह शादी खास मानी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोने की गुबंद वाली मस्जिद में हुई शादी
दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शासक सुल्तान हसनल बोल्किया के बेटे अब्दुल मतीन की उम्र 32 साल है. उन्होंने 29 साल की यांग मुलिया अनीशा रोस्ना से गुरुवार को निकाह किया है. इनका निकाह देश की राजधानी बंदर सेरी बेगवान में सोने के गुंबद वाली मस्जिद में हुआ है.


10 दिन तक मनेगा शादी का जश्न
इस शादी को दुनिया की भव्य शादियों में गिना जा रहा है. इस शादी के चलते पूरे ब्रुनेई में 10 दिन तक जश्न मनाया जाएगा. इस शादी को इस्लामी तौर-तरीकों से किया गया है.बीस शादी का जश्न 1788 कमरों वाले एक महल में हो रहा है. शादी संपन्न होने के बाद रविवार को एक विशाल जुलूस भी निकाला जाएगा. इस दौरान देश-विदेश के कई नेता इस शादी का हिस्सा बनेंगे. यह शादी दुनिया की सबसे खर्चीली शादियों में से भी एक मनाई जा रही है.


पिता के सलाहकार की बेटी
गौरतलब है कि प्रिंस अब्दुल मतीन में जिस लड़की से शादी की है, वो उनके पिता ले सलाहकार की बेटी है. सुल्तान हसनल बोलकियाह 55 साल से अधिक समय से ब्रुनेई के राजा हैं. अब्दुल मतीन सुल्तान के 10वें बेटे हैं.


ये भी पढ़ें- मैथ्स का फॉर्मूला समझाने वाली शिक्षिका ने 16 साल के छात्र के साथ बनाए यौन संबंध, निगरानी के लिए अन्य स्टूडेंट्स की लगाती थी ड्यूटी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.