नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार के मुकदमे पर ट्रंप ने सवाल उठाया है. स्तंभकार ई. जीन कैरोल द्वारा दायर मुकदमे में एक अदालत द्वारा शुक्रवार को जारी ट्रंप की गवाही के अंशों में महिला पत्रकार के खिलाफ अपमानजनक शब्द और मुकदमा करने की धमकी शामिल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रंप और पीड़िता के वकील के बीच तीखी बहस


जीन कैरोल द्वारा दायर मुकदमे में अक्टूबर में दर्ज ट्रंप के बयान के अंश सार्वजनिक रूप से जारी किए गए हैं क्योंकि एक संघीय न्यायाधीश ने इसे सीलबंद रखने के ट्रंप के वकीलों के अनुरोध को खारिज कर दिया था. 


ट्रंप के बयान के अनुसार, ‘‘महिला ने कहा कि मैंने उसके साथ कुछ ऐसा किया जो कभी नहीं हुआ. ऐसा कुछ नहीं हुआ था. मैं इस महिला के बारे में कुछ नहीं जानता.’’ ये अंश ट्रंप और कैरोल के एक वकील के बीच हुई तीखी बहस को उजागर करते हैं. 


पीड़िता ने अपनी किताब में किया उत्पीड़न का जिक्र


बयान के कुछ अंश उसी दिन जारी किए गए जब संघीय न्यायाधीश लुईस ए. कापलान ने भी कैरोल के मानहानि और बलात्कार के आरोप वाले दो मुकदमों को खारिज करने के ट्रंप के वकीलों के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था. इस संबंध में अप्रैल में सुनवाई की उम्मीद है. 


ट्रंप ने कहा कि 1990 के दशक के मध्य में मैनहट्टन में किसी दुकान में वह कैरोल से कभी नहीं मिले. अपनी दिन भर की गवाही में ट्रंप ने उन्हें एक बलात्कारी के रूप में चित्रित किए जाने के को लेकर कैरोल पर हमला किया. साल 2019 में कैरोल की एक किताब प्रकाशित हुई थी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था 1995 के अंत में और 1996 की शुरुआत में मैनहट्टन स्थित एक दुकान में मुलाकात के बाद मौका मिलते ही ट्रंप ने ड्रेसिंग रूम में उनका उत्पीड़न किया था.


यह भी पढ़िए: वार्षिक मुस्लिम समागम शुरू, कोरोना के चलते 2 साल के अंतराल के बाद आयोजन



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.