नई दिल्लीः अभी अमेरिका में श्वेत-अश्वेत के बीच का संघर्ष और I Can't Breathe स्लोगन के साथ प्रदर्शन अभी शांत भी नहीं हुए थे कि ब्राजील से भी ठीक ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां एक अश्वेत महिला से पुलिसकर्मी ने बरेहमी का सारी हदें पार कर दीं और उनकी गरदन पर खड़ा हो गया. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

30 मई की है घटना
जानकारी के मुताबिक, ब्राजील के साओ पाउलो शहर में एक पुलिसकर्मी 51 वर्षीय अश्वेत महिला की गर्दन पर खड़ा हो गया. इस वजह से उसकी गर्दन की हड्डी टूट गई और 16 टांके भी आए. बताया जा रहा है कि यह वीडियो 30 मई का है. महिला एक छोटा सा बार चलाती है. महिला के पांच बच्चे हैं. 



हंगामे की शिकायत पर पहुंची थी पुलिस
बार में हंगामें की शिकायत पर पुलिस यहां पहुंची थी. इसके बाद पुलिस ने उसके दोस्त को हथकड़ी लगाई और उसके साथ मारपीट करने लगी. महिला ने कहा कि वह बस अपने दोस्त का पुलिस की पिटाई से बचाव करने गई थी. बताया कि इसके बावजूद पुलिस ने उसकी नहीं सुनी और दूसरे पुलिसकर्मी ने उसे धक्का दे दिया. 


पुलिसकर्मी हुए बर्खास्त
धक्के के कारण पीड़ित महिला सड़क पर गिर गई और पुलिसकर्मी ने उसकी गर्दन पर पांव रख लिया. महिला ने बताया कि वह सांस भी नहीं ले पा रही थी. पुलिस कर्मी लगातार तेजी से उसकी गर्दन दबा रहा था. घटना की फुटेज वायरल होने के बाद ब्राजील में रोष है. शहर के गवर्नर जाओ डोरिया ने आपत्ति जताते हुए दोनों पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है. 


अब ब्रिटेन सिखायेगा चीन को सबक, भेज रहा है जंगी जहाज


आ रहे हैं ये मारक हथियार भी: इज़राइली हेरोन ड्रोन और स्पाइक एंटी-टैंक मिसाइलें