नई दिल्ली, Hindu Temple Attacked in USA, California: अमेरिका में एक बार फिर खालिस्तानियों ने हिंदू मंदिर को अपना निशाना बनाया है. बता दें कि खालिस्तान समर्थकों ने कैलिफोर्निया के नेवार्क में स्वामीनारायण मंदिर वासना संस्था को निशाना बनाने के ठीक दो हफ्ते बाद फिरसे हिंदू मंदिर को निशाना बनाया है. बता दें कि खालिस्तान समर्थक ने  हिंदू मंदिर को निशाना बनाकर भारत विरोधी नारे लिखे हैं


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो हफ्तों में दूसरी बार किया हमला...
हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन (HAF) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीर शेयर की है. मिली जानकारी के मुताबिक खालिस्तान समर्थक ने हिंदू मंदिर पर हमला कर भारत विरोधी चित्रों के साथ तोड़फोड़ की है.पिछले दो हफ्ते पहले भी अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्वामीनारायण मंदिर पर इसी तरह का हमला किया गया था. हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन पोस्ट की जानकारी के अनुसार खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर पर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है. बात दें कि खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर के बोर्ड पर “खालिस्तानी जिंदाबाद” लिखा गया है.



पहले भी बनाया हिंदू मंदिर को निशाना...
बता दें कि इस तरह की घटनाएं अमेरिका के साथ-साथ कनाडा में भी कई बार हो चुकी हैं. हाल ही में कनाडा में खालिस्तान चरमपंथियों ने आधी रात को सरे (Surrey) शहर में स्थित एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी और मंदिर के मुख्य दरवाजे पर खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को लेकर जनमत संग्रह के पोस्टर चिपका दिए थे.इससे पहले भी खालिस्तान चरमपंथियों ने हिंदू मंदिर को निशाना बनाया था. कनाडा में हाल ही में आधी रात को सरे शहर के एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी इसके बाद मंदिर के दरवाजे पर हरदीप सिंह निज्जर को लेकर पोस्टर लगाए थे. 


हिंदू-अमेरिकन फाउंडेशन जताई चिंता...
हिंदू-अमेरिकन फाउंडेशन ने पहले भी स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिखे जाने पर चिंता जाहिर की थी. इसके बाद आज हुए हमले की भी तस्वीरे शेयर की है. फाउंडेशन ने इस मामले की जांच हेट क्राइम की धाराओं के तहत करने की मांग की थी.  बता दें कि अमेरिका के पड़ोसी देश कनाडा में भी खालिस्तानी तत्वों ने कई बार अलग-अलग मंदिरों को निशाना बनाया है. इन मंदिरों की दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिखे गए. बीते दिनों ही कनाडा के सर्रे शहर में एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी और आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के फोटो वाले जनमत संग्रह के पोस्टर भी चिपकाए गए थे.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.