नई दिल्ली: ट्विटर ने रविवार को कहा कि वह 12 दिसंबर से सत्यापन के साथ अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा फिर से शुरू करेगा. इसकी कीमत एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए 8 डॉलर और आईफोन के लिए 11 डॉलर प्रति माह होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एंड्रॉइड के लिए 8 डॉलर, आईफोन के लिए 11 डॉलर


मस्क ने आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा की कीमत 8 डॉलर से बढ़ाकर 11 डॉलर कर दी है. इस बात को ध्यान में रखते हुए कि एप्पल 30 फीसदी आईओएस ऐप से राजस्व लेता है.


कंपनी ने कहा, "हम सोमवार को एट- ट्विटरब्लू को फिर से लॉन्च कर रहे हैं - वेब पर 8डॉलर/माह या आईओएस पर 11डॉलर/महीने के लिए सब्स्क्राइब करें, ताकि सब्सक्राइबर-ओनली सुविधाओं तक पहुंच प्राप्त हो सके, जिसमें ब्लू चेकमार्क भी शामिल है."


न्यू सब्सक्रिप्शन लेने के बाद मिलेंगे ये फायदे


सब्सक्राइब करने वालों को संपादित ट्वीट, 1080पी वीडियो अपलोड, रीडर मोड और एक नीला चेकमार्क (उनके खाते की समीक्षा के बाद) मिलेगा. कंपनी ने कहा, "हम व्यवसायों के लिए "आधिकारिक" गोल्ड लेबल के साथ बदलना शुरू कर देंगे, और बाद में सप्ताह में सरकार और बहुपक्षीय खातों के लिए एक ग्रे चेकमार्क होगा."


ट्विटर ने कहा, "सब्सक्राइबर अपना हैंडल, डिस्प्ले नाम या प्रोफाइल फोटो बदलने में सक्षम होंगे, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं, तो वे अस्थायी रूप से ब्लू चेकमार्क खो देंगे, जब तक कि उनके अकाउंट की दोबारा समीक्षा नहीं हो जाती."


मस्क ने पिछले महीने वेरिफिकेशन के साथ ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया था, लेकिन बाद में भारी विवाद के बाद इसे स्थगित कर दिया क्योंकि प्लेटफॉर्म पर कई नकली खाते सामने आए, जो ब्रांडों और मशहूर हस्तियों का प्रतिरूपण करते थे.


ये भी पढ़ें- AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 419 रन से रौंदा, किया सूपड़ा साफ



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.