नई दिल्ली.  ये घटना दक्षिण कोरिया की सीमा पर हुई है. नार्थ कोरिया के द्वारा साऊथ कोरिया के अधिकारी को मार कर समुद्र के भीतर ही उसकी लाश को जला भी डाला गया. इस हत्याकांड की साउथ कोरिया द्वारा निंदा की गई है, किन्तु नार्थ कोरिया ने जिस तरह की क्रूरता का मुजाहिरा किया है, उसने दक्षिण कोरिया के साथ उसके तनाव को बहुत बढ़ा दिया है.  


कोरियाई समुद्री सीमा पर हुई घटना 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह घटना जहां हुई वह साउथ और नार्थ कोरिया की समुद्री सीमा का क्षेत्र है. साउथ कोरिया ने आरोप लगाया है कि नार्थ कोरिया ने उसके एक अधिकारी को मार दिया है. साउथ कोरिया ने नार्थ  कोरिया से अपील की है कि इस हत्या के जिम्मेदार लोगों को सजा दी जाए. इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि द्क्षिण कोरिया की एक बोट में से, जिसे अंतर-कोरियाई समुद्री सीमा में अनधिकृत रूप से मछली पकड़ने की घटनाओं पर नजर रखने के लिए तैनात किया गया था, साउथ कोरिया का एक सरकारी अधिकारी दो दिन पहले लापता हो गया था. 


रक्षा मंत्रालय ने जारी किया बयान 


साउथ कोरिया के रक्षा मंत्रालय का बयान जारी हुआ है जिसमें नार्थ कोरिया पर  उसने अपने अधिकारी की हत्या का आरोप लगाया. मंत्रालय के अनुसार साउथ कोरिया का लापता अधिकारी दो दिन पहले दोपहर तक नार्थ कोरिया के तट पर देखा गया था. ये अधिकारी वहां अपनेआप पहुंचा या उसे ले जाया गया था, इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है. 


ख़ुफ़िया जानकारियां प्राप्त हुईं 


साउथ कोरिया ने बताया कि इस घटना की जानकारी खुफिया स्रोतों से उनके पास तक पहुंची है. रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि विभिन्न खुफिया स्रोतों से प्राप्त जानकारियों के आधार पर साउथ कोरिया इस नतीजे पर पहुंचा है कि ये निर्दयता नार्थ कोरिया द्वारा की गई है. मंत्रालय ने बताया कि नार्थ कोरिया के सैनिकों द्वारा साउथ कोरियन अधिकारी को पहले तो गोली मारी गई और उसके बाद उसकी लाश को तेल डालकर जला दिया गया.


ये भी पढ़ें. Imran Khan को इसलिए है जिंगपिंग का बेसब्री से इंतज़ार


 


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.


 


डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


 


Android Link -


 


https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


 


iOS (Apple) Link -


 


https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234