Imran Khan को इसलिए है जिंगपिंग का बेसब्री से इंतज़ार

पाकिस्तानी इमरान ने बयान दिया है कि उनको चीन के राष्ट्रपति का बहुत बेसब्री से इंतज़ार है, सारा मुल्क शी जिंगपिंग के स्वागत को उत्सुक है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2020, 07:43 AM IST
    • इमरान खान ने दिया चीन को खुश करने वाला बयान
    • अब जिनपिंग ही करेगा पाकिस्तान का बड़ा पार
    • अमेरिकी राजदूत ने आतंकवाद पर चेताया इमरान को
 Imran Khan को इसलिए है जिंगपिंग का बेसब्री से इंतज़ार

नई दिल्ली.  पाकिस्तान के वजीरे आजम इमरान खान का यह बयान उस समय सामने आया है जब दो बड़े वैश्विक वित्त संगठनों ने संकेत दिए हैं कि वे पाकिस्तान की मदद नहीं कर सकेंगे. आईएमएफ और एफएटीएफ के द्वारा खारिज किये जाने की आशंका ने पाकिस्तान को अपने नए अंतर्राष्ट्रीय आका शी जिनपिंग से बहुत सारी उम्मीदें पैदा कर दी हैं. 

इमरान खान ने दिया बयान 

पाकिस्तान के वजीरे आजम इमरान खान का यह बयान दुनिया के लिए एक संदेश है जिसमें पाकिस्तान की चीन के साथ हो रही गाढ़ी दोस्ती का चित्र दिखाई देता है. इमरान ने कहा है कि उनके मुल्क को चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का बेकरारी के साथ इंतजार है. पाकिस्तान की आवाम चीनी राष्ट्रपति का स्वागत करने लिए बेसब्र हो रही है. यह इमरानी बयान चीन के निवर्तमान राजदूत याओ जिंग से उनकी मुलाकात के समय सामने आई है. यह चीनी राजदूत जिंग पाकिस्तान में तीन साल से कार्यरत था. 

अब जिनपिंग करेगा बड़ा पार 

आईएमएफ और एफएटीएफ से ठुकराये जाने के बाद इमरान खान की कोशिश ये है कि चीन को इतना खुश कर दिया जाए कि पाकिस्तान की झोली में चीन बहुत कुछ डाल दे. इस जरूरत को ध्यान में रख कर इमरान खान ने सामाजिक-आर्थिक बदलाव लाने के लिए चीनी नेतृत्व की भूरि-भूरि प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि गरीबी को दूर करने में बीजिंग की ओर से किए गए प्रयासों से बहुत कुछ सीखा जाना चाहिए. 

अमेरिकी राजदूत ने चेताया इमरान को 

ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री इमरान खान सामाजिक-आर्थिक बदलाव लाने के लिए चीनी नेतृत्व की तारीफ़ करते हुए दुहरे हुए जा रहे हैं, पाकिस्तान में अमेरिका के अगले राजदूत विलियम टॉड ने उनको चेताया है. अमेरिकी राजदूत ने कहा है कि बेहतर हो कि पाकिस्तान आतंकवाद पर नियंत्रण करने के लिए कदम उठाये. इधर इमरान खान चीनी राजदूत से कह रहे हैं कि शी जिनपिंग ने पाकिस्तान और चीन के संबंधों को प्रगाढ़ करने में अहम योगदान दिया है.

ये भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से हो सकती थी अंतरिक्ष के मलबे की टक्कर

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. 

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link - 

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़