नई दिल्ली. नास्त्रेदमस ने कुछ भी नहीं छोड़ा. दुनिया की सभी बड़ी-बड़ी घटनाओं पर उन्होंने पहले ही अपनी भविष्यवाणी कर दी थी. अभी पाया गया है कि कोरोना पर भी उन्होंने ऐसा ही पूर्वानुमान किया था जो आज सच साबित हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


खुलासा हुआ सोशल मीडिया पर 


दुनिया में अब तक 900 से ज्यादा लोग कोरोना की मौत मारे जा चुके हैं और लगभग चालीस हज़ार से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. कोरोना के इस कहर का आभास नास्त्रेदमस को पहले ही हो चुका था. उनकी कोरोना पर की गई भविष्यवाणी को दुनिया के सामने लाने का श्रेय सोशल मीडिया के कुछ ब्लॉगर्स को जाएगा जिन्होंने बताया कि कोरोना वायरस को नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में देखा गया है. 


465 साल पहले पता था नास्त्रेदमस को


सोशल मीडिया पर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट के जरिए कुछ ब्लॉगर्स का दावा है कि फ्रांस में जन्मे भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने करीब 465 साल पहले ही कोरोना वायरस की भविष्यवाणी कर दी थी. ये बात सबसे पहले ट्विटर पर मार्को मलाकारा नाम के एक यूजर ने रखी.  मलाकारा ने लिखा कि आज सारी दुनिया में बाढ़, आग, और कोरोनोवायरस का कहर वही संकट है जिसकी 465 साल पहले नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी.



 


स्पेनिश यूज़र ने भी यही कहा 


मालाकारा के बाद एक स्पैनिश यूज़र ने स्पेनी भाषा में भी इसी तरह का ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि 21वीं सदी में जो महामारी आने वाली थी उसने कदम रख दिया है. ये नास्त्रेदमस की ही एक भविष्यवाणी थी. ऐसा लगता है कि हम मौत के बेहद करीब हैं.


ऑनलाइन थियोरिस्ट ने भी यही कहा 


ट्विटर पर हुए उपरोक्त खुलासों के अलावा कई ऑनलाइन थियोरिस्ट का भी यही कहना था. उन्होंने कहा कि माइकल डी नास्त्रेदमस ने 15वीं शताब्दी के दौरान की गई अपनी एक भविष्यवाणी में एक भयंकर महामारी के फैलने की आशंका जताई थी जो कि कोरोना ही हो सकती है.


कोरोना का टीका खोजने के लिए चीन में चूहे और बंदर पर टेस्टिंग