नई दिल्ली.   पाकिस्तान ने नया फैसला लिया है और जाहिर सी बात है ये उसके दिमाग की उपज नहीं है. चीन के शातिर दिमाग का ख़याल है जिस पर अब पाकिस्तान काम कर रहा है और भारत को जंग में हराने की चाहत को लेकर बढ़ाना चाह रहा है अपनी नौसेनिक ताकत. इस बहाने चीन का धंधा भी चमक गया क्योंकि अब पकिस्तान उससे ही खरीदने जा रहा है तीस से चालीस युद्धपोत. इनके अलावा दस से बीस युद्धपोत वह तुर्की से भी खरीदेगा ताकि ये युद्धप्रेमी जिहादी देश तुर्की पाकिस्तान के साथ खड़ा रहे.


50 युद्धपोत खरीदे जायेंगे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान को समझ में आ गया है कि सिर्फ थल सेना से देश की ताकत नहीं बढ़ती है, उसके लिए नौसेना और वायुसेना की ताकत भी बढ़ानी पड़ती है. अपनी नौसेनिक ताकत बढ़ा कर भारत के खिलाफ अपनी ताकत बढ़ाने की शुरुआत कर रहा है पाकिस्तान. अब भारत को हराने की योजना को कामयाब करने के लिये चीन पचास से ज्यादा युद्धपोत खरीदने जा रहा है.


शुरू की आधुनिकीकरण की योजना


पाकिस्तान ने भारत को अपना दुश्मन देश बना रखा है और अपने दुश्मन देश को अपना आदर्श भी बना रखा है. भारत की सैनिक शक्ति के योजनाबद्ध विकास को देख कर पाकिस्तान ने भी अपने मुल्क में सेना के आधुनिकीकरण पर काम करना शुरू कर दिया है. चूंकि यह आधुनिकीकरण भारत के खिलाफ पाकिस्तान अपने को मजबूत करने के लिये कर रहा है इसलिये उसने पाकिस्तानी नौसेना की सामरिक और जंगी ताकत को बढ़ाने की तैयारी कर ली है.


बीस से ज्यादा होंगे जंगी जहाज


पाकिस्तान ने अपनी सेना के आधुनिकीकरण की योजना की दिशा में नौसेना की ताकत बढ़ाने पर सबसे ज्यादा जोर दिया है. पाकिस्तानी नौसेना के चीफ ऑफ नेवल स्टाफ ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारत को जंग में हराने के लिए पाकिस्तान ने अपनी  नौसेना में पचास युद्धपोतों को शामिल करने की योजना बनाई है जिनमें से 20 तो केवल जंगी जहाज ही होंगे.  


ये भी पढ़ें: चीन बना रहा है नौसेनिक अड्डा अंडमान से सवा सौ किलोमीटर दूरी पर


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234