Pakistan reaction on Ayodhya Ram Mandir: पाकिस्तान ने अयोध्या में राम मंदिर के  प्राण प्रतिष्ठा समारोह की निंदा की है. पाक के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि अभिषेक समारोह भारत के बढ़ते बहुसंख्यकवाद का संकेत है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा बाबरी मस्जिद का मुद्दा उठाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाक मंत्रालय ने भारत की सर्वोच्च न्यायपालिका पर भी सवाल उठाए. कहा कि मस्जिद को नुकसान पहुंचाने वाले बरी हुए और  मंदिर के निर्माण की अनुमति दी गई.


पाक की तरफ से कहा गया, 'पिछले 31 वर्षों के घटनाक्रम, जिसके चलते आज का अभिषेक समारोह हुआ, भारत में बढ़ते बहुसंख्यकवाद का संकेत है.' साथ ही पाकिस्तान द्वारा भारतीय मुसलमानों को भी बरगलाने की कोशिश की गई.


पड़ोसी देश ने दावा किया, 'विशेष रूप से, वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों पर नजरें बढ़ती जा रही हैं, जिनपर भी खतरे मंडरा रहा है.'


भारत हुआ राममय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अभिषेक समारोह की अध्यक्षता की, जिसमें हजारों गणमान्य व्यक्तियों और स्थानीय लोगों ने भाग लिया. कई राजनेताओं, अभिनेताओं और खेल सितारों ने आज अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में रामलला के दर्शन किए.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.