नई दिल्ली.  पाकिस्तानी पायलटों के लिये ये बुरी खबर अब मलेशिया से चल कर आई है. मलेशिया ने भी समझदारी दिखाते हुए पाकिस्तानी पायलटों को अपने देश में आने से रोक दिया है. अब पाकिस्तान के पायलट मलेशिया में भी प्रतिबन्धित हो गये हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


फर्जी पायलटों ने किया बदनाम


पाकिस्तान खुद एक फर्जी देश है ऐसे में उसके पायलटों को फर्जी कहना तो सरासर नाइन्साफी है. खैर, लोगों को देर सबेर कभी तो हकीकत पता चलनी ही थी, सो चल गई. और कमाल तो ये हुआ कि सारी दुनिया को एक साथ ही पता चल गया कि पाकिस्तानी पायलटों की डिग्री फेक है. नकली सर्टीफिकेट बना कर टैम्पो चलाने वाले जहाज उड़ाने लगे.


कराची प्लेन क्रैश से खुली पोल


भला हो पाकिस्तान में कराची प्लेन क्रैश के पायलट का जिसकी वजह से झूठ का ये पिटारा खुल गया. कराची प्लेन क्रैश के बाद ही यह खुलासा हुआ था कि 860 में से 262 पायलटों के पास जो लाइसेन्स है वो फर्जी हैं. मजे की बात इनमें से 107 पायलट्स दूसरे देशों की एयरलाइंस कंपनियों में नौकरी कर रहे हैं.



 


मलेशिया ने भी कर दिया बैन


अचानक दुनिया के दूसरे देशों की देखादेखी मलेशिया प्रशासन को होश आया और उन्होंने भी पाकिस्तानी विमान चालकों को बारह पत्थर बाहर कर दिया. इसकी सूचना सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ मलेशिया के हालिये बयान से सामने आई जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान के पायलटों पर मलेशिया में बैन लगा दिया गया है. कमाल की बात तो ये भी है कि खुद पाकिस्तान के एविएशन मिनिस्टर ने स्वीकार किया है कि पाकिस्तान के 40% पायलट फर्जी हैं.


ये भी पढ़ें. हैट्रिक लेने वाली महिला गेन्दबाज की कप्तान बनी जीवनसंगिनी