वाशिंगटन. 18 जून को पांच लोगों के साथ अटलांटिक में लापता पर्यटक पनडुब्बी में केवल 70 घंटे का ऑक्सीजन शेष बचा है. एक मीडिया रिपोर्ट में यूएस कोस्ट गार्ड के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी गई. बता दें कि टाइटैनिक के मलबे में गोता लगाने के दौरान पनडुब्बी लापता हो गई थी. वर्तमान में बड़े पैमाने पर खोज और बचाव अभियान चल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

70 से 96 घंटे तक के लिए ऑक्सीजन
सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए यूएस कोस्ट गार्ड के रियर एडमिरल जॉन माउगर ने कहा: हम अनुमान लगाते हैं कि उनके पास 70 से 96 घंटे तक के लिए ऑक्सीजन होगा. दो विमान, एक पनडुब्बी और एक अन्य जहाज तलाश में शामिल है. लेकिन जिस समुद्री इलाके में खोज हो रही है वह सुदूर है, इससे अभियान मुश्किल हो गया है.


रियर एडमिरल मौगेर ने कहा कि बचाव दल लापता हुए लोगों को सुरक्षित लाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं.


कैसी है ये पनडुब्बी
लापता जहाज टूर फर्म ओशनगेट की टाइटन सबमर्सिबल है. इसमें पांच लोग रहते हैं और आमतौर पर चार दिन का ऑक्सीजन होता है. पनडुब्बी से संपर्क 18 जून को करीब एक घंटे 45 मिनट में टूट गया था.टाइटैनिक का मलबा सेंट जॉन्स, न्यूफाउंडलैंड से लगभग 700 किमी दक्षिण में स्थित है, हालांकि बचाव अभियान बोस्टन, मैसाचुसेट्स से चलाया जा रहा है.


58 वर्षीय ब्रिटिश अरबपति व्यवसायी और खोजकर्ता हामिश हाडिर्ंग लापता पनडुब्बी में शामिल हैं.हाडिर्ंग ने कहा था कि उन्हें आखिरकार यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि वह टाइटैनिक के मलबे के मिशन पर सवार होंगे.

इसे भी पढ़ें: मुश्किल में घिरे 'कसौटी जिंदगी की' फेम Cezanne Khan, एक्टर पर लगा घरेलू हिंसा का गंभीर आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप