कराचीः पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को एक आत्मघाती हमले में कम से कम नौ सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार के अनुसार, यह विस्फोट क्वेटा-सिबी राजमार्ग पर काम्बरी पुल पर बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी कर्मियों के ट्रक के समीप हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आत्मघाती हमलावर ने किया धमाका
काछी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) महमूद नोतेजई ने कहा कि प्रारंभिक सबूतों से पता चलता है कि यह एक आत्मघाती हमला था. बहरहाल, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि विस्फोट किस तरह का था. उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंच गया है और विस्फोट के बाद इलाके की तलाशी ली जा रही है. 


नोतेजई ने बताया कि बम हमले में बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के कम से कम नौ कर्मियों की मौत हो गयी और 13 घायल हो गए. अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. घटना के तुरंत बाद स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंचे. 



ये भी पढ़ेंः इस राज्य में 2500 रुपये का बेरोजगारी भत्ता देगी सरकार, रखी ये जरूरी शर्त


खबर के अनुसार, बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी कर्मी सिबी मेला में ड्यूटी से लौट रहे थे जब उन्हें निशाना बनाया गया. विस्फोट की तीव्रता के कारण ट्रक पलट गया. कुछ घायलों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी प्रांतीय पुलिस बल का एक विभाग है जो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों और जेलों समेत संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा मुहैया कराता है. सुरक्षा एजेंसियों ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.