नई दिल्लीः चीन में रहस्यमय तरीके से बच्चों में फैली बीमारी, निमोनिया का असर अब अमेरिका के ओहियो में भी देखने को मिलने लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो ओहियो में बड़ी संख्या में बच्चे निमोनिया के चपेट में आ गए हैं. इस वजह से उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया जाने लगा है. हालांकि, अमेरिका के ओहिया से ही अभी तक इस तरह की बीमारी का मामला सामने आया है. इस बीमारी को लेकर अमेरिका का स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है. सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है. वहीं इस रहस्यमयी बीमारी से अमेरिका के पैर उखड़ते दिख रहे हैं. बता दें कि चिट्ठी में सांसदों ने मांग की है कि 'जब तक हम इस नई बीमारी के खतरों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं जुटा लेते तब तक हमें अमेरिका और चीन के बीच यात्रा पर तुरंत प्रतिबंध लगा देना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्चों को जद में ले रही रहस्यमयी बीमारी...
वॉरेन काउंटी के हेल्थ ऑफिसर्स ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि अगस्त से अभी तक 142 बच्चों में रहस्यमयी बीमारी के मामले सामने आए हैं. बच्चों में फैल रही इस बीमारी का नाम अमेरिका में व्हाइट लंग सिंड्रोम दिया गया है. वॉरेन काउंटी के हेल्थ ऑफिसर्स का मानना है कि यह बीमारी ओहियो मेडिकल डिपार्टमेंट के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती बन गई है. अज्ञात सांस संबंधी बीमारी और न्यूमोनिया को लेकर पूरी दुनिया के माथे पर चिंता के पसीने बह रहे हैं. बता दें कि रिपबल्किन सांसद मार्को रुबियो के नेतृत्व में पांच सांसदों ने राष्ट्रपति जो बाइडन को चिट्ठी लिखकर चीन यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.


चीन से बीमारी के बारे में बताने की अपील 
रिपबल्किन सांसद मार्को रुबियो के नेतृत्व में पांच सांसदों ने चिट्ठी लिखकर मांग की है कि 'जब तक हम इस नई रहस्यमयी बीमारी के बारे में सटीक जानकारी न लगा लें, तब तक चीन यात्रा पर पूर्ण रूप से बंद कर देनी चाहिए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चीन से अपील की है कि वह चीन के बच्चों में फैल रही इस नई रहस्यमयी बीमारी के बारे में और ज्यादा जानकारी दुनिया को दे. 


ये भी पढ़े: पाकिस्तान से लौटकर ISI पर क्या बोलीं अंजू? पहली बार खोला ये बड़ा राज


 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.