नई दिल्ली: Britatin Date Rape Controversy: ब्रिटेन के गृहमंत्री 'डेट रेप' के चलते कड़ी मुश्किलों में फंस गए हैं. हर तरफ उनकी आलोचना हो रही है. विरोधी दल के अलावा आम लोग भी उनसे इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. दरअसल, डेट रेप एक नशीला पदार्थ है, जो एक तरह का ड्रग्स है. इसी के विवाद के चलते ब्रिटेन के गृहमंत्री की कुर्सी खतरे में पड़ गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला
ब्रिटेन के गृहमंत्री जेम्स क्लेवरली ने 18 दिसंबर को प्रधानमंत्री के आवास पर एक कार्यक्रम में महिला अतिथियों को संबोधित किया. यहां पर उन्होंने अपनी लंबी शादी का राज बताया. जेम्स ने मजाकिया अंदाज कहा कि मेरी पत्नी हमेशा हल्की बेहोशी की हालत में रहती है. इससे उसे ख्याल नहीं आता कि बाहर और भी बेहतर मर्द हैं. हर रात पत्नी की ड्रिंक में थोड़ा रोहिप्नोल (डेट रेप ड्रग) मिला दिया जाता है. इसे थोड़ी मात्रा में देना गैरकानूनी नहीं है.  
 
कार्यक्रम में थे कई बड़े दिग्गज
गृहमंत्री जेम्स क्लेवरली के इस बयान के बाद उनकी आलोचना शुरू हो गई. लोगों ने उनसे इस्तीफे की मांग की. क्लेवरली के प्रवक्ता ने उनकी तरफ से माफी मांगी और इसे विडंबनापूर्ण मजाक बताया. हालांकि, विरोध के सुर अभी भी नहीं थम रहे. 
 
कॉलेज की प्रेमिका से की शादी
क्लेवरली ने जिस कार्यक्रम में ये बात कही उसमें राजनीति के क्षेत्र से जुड़ी कई बड़ी हस्तियां थी. खुद पीएम ऋषि सुनक भी मौजूद थे. इस तरह के प्राइवेट फंक्शंस को ब्रिटेन का मीडिया कवर नहीं करता, लेकिन क्लेवरली के बयान के बाद यह कार्यक्रम कवर हुआ. बता दें कि क्लेवरली की उम्र 54 साल है. उन्हें कॉलेज की दोस्त से प्यार हुआ और उसी से शादी की. दोनों के दो बच्चे हैं. 


ये भी पढ़ें- Pakistan में पहली बार हिंदू महिला लड़ रही चुनाव, जानें कौन हैं सवेरा प्रकाश?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.