Doraemon News: जापानी अभिनेत्री नोबुयो ओयामा जिन्होंने 'डोरेमोन' नामक लोकप्रिय कार्टून बिल्ली रोबोट को आवाज दी थी, उनका निधन हो गया है. डोरेमोन सबसे लंबे समय तक चलने वाली जापानी एनीमे सीरीज में से एक है, जो अभी भी एशिया और उसके बाहर प्रसारित और लोकप्रिय है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जापान और अन्य देशों में बच्चों द्वारा पसंद किए जाने वाले कार्टून बिल्ली रोबोट 'डोरेमोन' (Doraemon) को आवाज देने वाली जापानी अभिनेत्री का निधन हो गया है. उनकी एजेंसी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. नोबुयो ओयामा 90 वर्ष की थीं.


2005 तक एक चौथाई सदी तक, ओयामा ने 22वीं सदी की बिल्ली Doraemon को अपनी प्यारी कर्कश आवाज दी, जिसमें उसकी 'जादुई जेब' और उसमें मौजूद शानदार गैजेट शामिल थे, जिसमें एक दरवाजा भी शामिल था जिससे आप कहीं भी जा सकते थे.


उनकी टैलेंट एजेंसी ने बताया कि 29 सितंबर को उनका निधन हो गया. एजेंसी ने बताया कि उनके अंतिम संस्कार में करीबी रिश्तेदार शामिल हुए.


Doraemon आज भी लोगों के दिल में
'डोरेमोन' अभी भी सबसे लंबे समय तक चलने वाली जापानी एनीमे सीरीज में से एक है और आज भी यह प्रसारित हो रहा है. यह पूरे एशिया और दूर-दूर तक लोकप्रिय है.


Doraemon में, प्यारी रोबोट बिल्ली अपनी बड़ी मुस्कान के साथ समय में पीछे चली जाती है ताकि नोबिता नामक एक आलसी स्कूली लड़के को रोजमर्रा की जिंदगी की चुनौतियों से उबरने में मदद कर सके.


कलाकार फुजिको एफ. फुजियो द्वारा निर्मित, यह कार्टून पहली बार 1969 में मंगा स्ट्रिप्स में दिखाई दिया, जो अगले दशकों में छोटे और बड़े पर्दे पर दिखाई देने लगा.


ये भी पढ़ें- बांग्लादेश के काली मंदिर का वीडियो वायरल, पीएम मोदी के भेंट किए गए मुकुट को ले जाता दिखा चोर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.