बांग्लादेश के काली मंदिर का वीडियो वायरल, पीएम मोदी के भेंट किए गए मुकुट को ले जाता दिखा चोर

Bangladesh Mandir Thief Video: बांग्लादेश के जेशोरेश्वरी मंदिर को मार्च 2021 में पीएम मोदी द्वारा उपहार में दिया गया चांदी का मुकुट चोरी हो गया. चोर की पहचान के लिए अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 11, 2024, 02:40 PM IST
  • 2021 में पीएम मोदी ने चढ़ाया था मुकुट
  • जेशोरेश्वरी मंदिर को 51 शक्तिपीठों में से एक
बांग्लादेश के काली मंदिर का वीडियो वायरल, पीएम मोदी के भेंट किए गए मुकुट को ले जाता दिखा चोर

Bangladesh News:  बांग्लादेश के जेशोरेश्वरी मंदिर को मार्च 2021 में पीएम मोदी द्वारा उपहार में दिया गया चांदी का मुकुट चोरी हो गया. चोर की पहचान के लिए अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की.

बांग्लादेश के सतखीरा में जेशोरेश्वरी मंदिर में देवी काली का मुकुट चोरी हो गया. सोने की परत चढ़ा हुआ चांदी का यह मुकुट गुरुवार को दोपहर करीब 2 बजे चोरी हो गया, जब मंदिर के पुजारी दिन की पूजा करके चले गए थे.

बांग्लादेशी अखबार द डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, सफाई कर्मचारियों ने बाद में जब देखा तो देवी के सिर से मुकुट गायब था. यह मुकुट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च 2021 में बांग्लादेश की अपनी यात्रा के दौरान उन्हें उपहार में दिया था.

हालांकि, अब चोर की पहचान हो गई और चोरी का वीडियो भी सामने आ गया है. वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि कैसे एक व्यक्ति आता है और देवी का मुकुट चुराकर दुबकाते हुए भाग जाता है.

जेशोरेश्वरी मंदिर को 51 शक्तिपीठों में से एक
पीढ़ियों से मंदिर का प्रबंधन करने वाले परिवार के वंशज ज्योति चट्टोपाध्याय ने कहा कि भक्तों के लिए यह मंदिर सांस्कृतिक और धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है. हिंदू पौराणिक कथाओं में, जेशोरेश्वरी मंदिर को भारत और पड़ोसी देशों में स्थित 51 शक्तिपीठों में से एक माना जाता है.

ईश्वरीपुर सतखीरा में स्थित इस मंदिर की स्थापना 12वीं शताब्दी के उत्तरार्ध में अनारी नामक ब्राह्मण ने की थी, जिसने इसे 100 दरवाजों के साथ बनवाया था. 13वीं शताब्दी में लक्ष्मण सेन ने इसका जीर्णोद्धार करवाया और 16वीं शताब्दी में राजा प्रतापदित्य ने इसका पुनर्निर्माण करवाया.

अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर में एक बहुउद्देशीय सामुदायिक हॉल के निर्माण की भारत की योजना की घोषणा की. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह हॉल स्थानीय समुदाय के लिए विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और शैक्षिक उद्देश्यों की पूर्ति करेगा और चक्रवात जैसी आपदाओं के दौरान आश्रय प्रदान करेगा.

ये भी पढ़ें- NPS New Guidelines: सरकारी कर्मचारी ध्यान दें, बदल गया कंट्रीब्यूशन का ये रूल, पेंशन को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़