Chandigarh news in Hindi today: चंडीगढ़ में आज यानी सोमवार को स्वच्छता अभियान को याद करते हुए 2,000 से अधिक युवाओं द्वारा मानव शृंखला बनाई गई और लोगों को जागरूक किया गया. चंडीगढ़ नगर निगम द्वारा इस मानव श्रंखला की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तस्वीरें साझा करते हुए चंडीगढ़ नगर निगम द्वारा कहा गया कि "आज पुरानी यादों को ताज़ा करते हुए चंडीगढ़ में स्वच्छता अभियान को याद किया गया."


इस दौरान 2,000 से अधिक उत्साही युवाओं द्वारा मानव शृंखला बनाई गई और 4 रंग-कोडित कूड़ेदानों के साथ कचरे के स्रोत पृथक्करण का प्रदर्शन किया गया. 


इतना ही नहीं चंडीगढ़ नगर निगम द्वारा एक सन्देश भी दिया गया और कहा, "आइए स्वच्छ और हरित भविष्य के लिए प्रयास जारी रखें!" 


गौरतलब है की स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में चंडीगढ़ देश के 12वें सबसे स्वच्छ शहर के रूप में सामने आया था. स्वच्छता सर्वेक्षण के नतीजों में कुल 7500 अंकों में से चंडीगढ़ ने 6209 अंक हासिल किए थे और शहर द्वारा सर्विस लेवल प्रोग्रेस कोम्पोनेंट में 3000 में से 2512 अंक, जीएफसी सर्टिफिकेशन में 1250 में से 600 अंक, ओडीएफ सर्टिफिकेशन प्रमुख में 1000 में से 1000 अंक और सिटिज़न वॉइस श्रेणी में 2250 में से 2096 अंक हासिल किए थे. 


चंडीगढ़ को 'द सिटी ब्यूटीफुल' के नाम से जाना जाता है और उसके पीछे का कारण है शहर की स्वछता और प्लानिंग के तहत बनाया गया यह शहर. चंडीगढ़ अक्सर लोगों को यहां की शांति के लिए ज्यादा पसंद आता है. 


यह भी पढ़ें: Chandigarh News: चंडीगढ़ में 'अपनी मंडी प्लास्टिक मुक्त' अभियान के तहत अपनी मंडी रामदरबार में की गई छापेमारी


यह भी पढ़ें: Chandigarh Weather News: चंडीगढ़ में जुलाई अब तक का सबसे अधिक बारिश वाला महीना बनने को तैयार!


(For more Hindi news apart from Chandigarh Swachh Bharat Abhiyan news today, stay tuned to Zee PHH)