Chandigarh Weather Update news in Hindi: जहां आमतौर पर 15 सितंबर को मानसून समाप्ति की घोषणा हो जाती है वहीं सितंबर के तीसरे हफ्ते में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. इस दौरान अगले दो दिन यानी 22 और 23 सितंबर को बारिश होने के आसार जाते गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग का कहना है कि वीरवार को राजस्थान में एक लो प्रेशर एरिया बन रहा है और साथ ही वेस्टर्न डिस्टरबेंस भी एक्टिव हो रहा है, जिसके कारण मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. 


इस दौरान मौसम विभाग ने यह भी बताया कि वीरवार के दिन बादल छाए रहेंगे और 22 और 23 सितंबर को बारिश होने के आसार हैं. हालांकि, शुक्रवार को हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. गौरतलब है कि शुक्रवार के दिन यानी 22 सितंबर को मोहाली में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का वनडे मैच भी है, हालांकि मैच में खलल पड़ने की संभावना कम ही है क्योंकि मौसम विभाग का कहना है कि इस दिन हल्की बारिश हो सकती है. 


वहीं दूसरी तरफ शनिवार यानी 23 सितंबर को अच्छी बारिश होने के आसार हैं. बता दें कि बुधवार को यानी बीते कल धूप निकलने से फिर उमस गर्मी महसूस की गई. इस दौरान अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री पर दर्ज किया गया और जबकि मंगलवार की रात का न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री पर दर्ज किया गया था. 


इतना ही नहीं बल्कि हवा में नमी की मात्रा भी 89 फीसदी दर्ज की गई थी. हाल ही में 17 सितंबर को चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में सुबह अचानक तेज बारिश देखने को मिली और यह बारिश करीब सुबह 11:30 बजे तक जारी रही, लिहाज़ा तीन घंटे में करीब 19 एमएम बारिश दर्ज की गई. 


अचानक आई भारी बारिश के कारण शहर के कई चौक पर पानी जमा हो गया था. 


यह भी पढ़ें: Chandigarh News: चंडीगढ़ के DC ने निजी कंपनियों की महिला कर्मचारिओं की सुरक्षा को लेकर दिए कड़े निर्देश