Panjab University, PU Elections 2023, Latest News in Hindi: पंजाब यूनिवर्सिटी और चंडीगढ़ के 11 सरकारी और एडेड कॉलेजों में स्टूडेंट काउंसिल चुनावों के मद्देनज़र बीते दिन नॉमिनेशन भरे गए. हालांकि इस दौरान पुसु को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि गलत सर्टिफिकेट देने के कारण पुसु के प्रेसिडेंट कैंडिडेट राजकरण का नॉमिनेशन रद्द कर दिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिली जानकारी के मुताबिक राजकरण द्वारा एडमिशन के लिए दो अलग-अलग डिपार्टमेंट के सर्टिफिकेट दिए गए जिसमें से एक दिल्ली बोर्ड का था और उसमें डेट ऑफ़ बर्थ 1997 था जबकि दूसरा सर्टिफिकेट यूपी के ओपन स्कूल का था. और उसमें डेट ऑफ बर्थ 1998 था. 


लिहाज़ा कवरिंग कैंडिडेट होने के नाते पुसु के बाकी कैंडिडेट्स का कैंडिडेचर भी रद्द कर दिया गया. इस दौरान राजकरण का कहना है कि कुछ लोग नहीं चाहते कि वह चुनाव लड़ें. 


सुबह से ही राजकरण को लेकर हो रही थी चर्चा 


पंजाब यूनिवर्सिटी में सुबह से ही राजकरण को लेकर चर्चा चल रही थी. राजकरण ने कई साल तक एनएसयूआई में काम किया था और फिर पुसु ज्वाइन करने के बाद प्रेसिडेंट पद पर लड़ना था. इस साल पहले उन्होंने अपने आप को इंडिपेंडेंट घोषित किया था लेकिन बाद में उन्होंने पुसु ज्वाइन कर ली थी. 


इस दौरान पीयू की ग्रीवांसेज कमेटी ने जांच शुरू कर दी है और राजकरण को बुलाया गया है. सूत्रों का कहना है कि उर्दू डिपार्टमेंट और लॉ में सब्मिट किए गए डॉक्यूमेंट्स और पंजाब यूनिवर्सिटी की कमेटी के सामने पेश किए गए डॉक्यूमेंट अलग हैं और इस लिए इस की जांच की जा रही है कि पीयू के एंथ्रोपोलॉजी डिपार्टमेंट में राजकरण ने किस आधार पर एडमिशन लिया। 


यह भी पढ़ें: PU Elections 2023 News: पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसिल चुनावों के लिए भरे गए नॉमिनेशन


(For more news apart from Panjab University, PU Elections 2023, Latest News in Hindi, stay tuned to Zee PHH)