HPBOSE HP Board Result: हिमाचल प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा सोमवार को 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है ,जिसमें इस बार पूरे प्रदेश में टॉप 10 में 41 छात्रों ने जगह बनाई है. इनमें 30 छात्राएं व 11 छात्र शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में बात करें बिलासपुर की तो मिनर्वा सीनियर सेकेंड्री स्कूल घुमारवीं की विज्ञान संकाय की छात्रा एंजेल चौहान ने 500 में से 491 अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में तीसरा रैंक हासिल किया है.


HPBOSE HP Board Result: 14 मेधावी छात्रों ने मेरिट में स्थान पाकर हमीरपुर का प्रदेश भर में बनाया दबदबा


वहीं एंजेल चौहान ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता व अध्यापकों को दिया है. एंजेल का कहना है कि स्कूल से जाने के बाद वह रोज़ाना छह-छह घंटे पढ़ाई करती थी. साथ ही एंजेल का कहना है की वह भविष्य में चिकित्सा के क्षेत्र में जाना चाहती है और एक सर्जन बनकर मरीजों का ईलाज करना चाहती है. 


एंजेल की इस उपलब्धि से उनके परिजनों में ख़ुशी का माहौल है और उनके मित्र व रिश्तेदार एंजेल को लगातार फ़ोन पर बधाई दे रहे हैं. वहीं भविष्य में सर्जन बनने के लिए एंजेल ने अभी से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है ताकि प्रतियोगी परीक्षा में भी सफलता हासिल कर वह अपने सपने को साकार कर सके.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर