Dharamshala News: हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्र परिषद (शैक्षणिक सत्र 2023-24) के चुनाव विवि के तीनों परिसरों धर्मशाला, शाहपुर और देहरा में शुक्रवार को संपन्न हुए. इन सभी स्कूलों में 20 विद्यार्थी निर्वाचित हुए. इसमें 9 विद्यार्थी निर्विरोध चुने गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, पांच स्कूलों में 11 सीटों पर 18 उम्मीदवारों के लिए वोट डाले गए. कुल 45 उम्मीदवारों ने नामांकन भरे थे, इसमें से सात के नामांकन रद्द हुए और ग्‍यारह उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिए. सीयू एचपी के बुधवार को संपन्न हुए छात्र संघ चुनावों में जहां एबीवीपी ने 20 सीटों पर जीत का दावा जताया है. वहीं चुनाव प्रक्रिया में पॉलिटिकल प्रेशर का भी आरोप लगाया है. 


Himachal News: ऊना में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मनाई Dr. BR Ambedkar की पुण्यतिथि


सीयूएचपी के एबीवीपी इकाई अध्यक्ष रितिक पटियाल ने प्रेसवार्ता में आरोप लगाया कि चुनावों को लेकर यूनिवर्सिटी में पॉलिटिकल प्रेशर डाला जा रहा था, वहीं एमएलए तक की ओर से प्रेशर डाला गया. कई जिलों से लोग सीयू चुनाव में माहौल बनाने के लिए भेजे गए थे, इसके बावजूद एबीवीपी ने सीयू छात्र संघ चुनाव में जीत दर्ज की है.  उन्होंने कहा कि बाहरी लोग यूनिवर्सिटी से लाए जा रहे थे. स्टूडेंटस को लालच दिया जा रहा था. इसके बावजूद स्टूडेंटस ने एबीवीपी को समर्थन दिया है, क्योंकि एबीवीपी पिछले 13 साल से छात्र हित की लड़ाई लड़ती आ रही है. 


Amit Shah: लोकसभा में अमित शाह ने अनुच्छेद 370 के बाद अब लिया ये बड़ा फैसला


उन्होंने आरोप लगाया कि धर्मशाला के जदरांगल में सीयू भवन निर्माण हेतू भूमि चिन्हित की गई है.  चिन्हित भूमि वन विभाग की होने के चलते पेड़ों को काटने की एवज में 30 करोड़ रुपये जमा करवाए जाने हैं, जो सरकार की ओर से जमा नहीं करवाए गए हैं.