Oscars 2023 full winners list: फिल्म जगत के लिए आज का दिन बेहद खास है क्योंकि आज सिनेमा जगत के सबसे बड़े कहे जाने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 का ऐलान होना है, जिसका हर किसी को काफी समय से बेसब्री से इंतजार था. साल भर इंतजार के बाद आखिरकार ये पल भी आ ही गया जब 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स का ऐलान कर दिया जाएगा. जी हां कुछ ही देर में 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के विजेता के नाम का ऐलान हो जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, फिलहाल एंटरटेनमेंट की दुनिया के इस मैदान में तीन फिल्में हैं. हांलांकि इस साल आरआरआर फिल्म के नाटू-नाटू गाने को बेस्ट सॉन्ग केटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया है. जबकि 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री कैटिगरी और 'ऑल दैट ब्रीदस' को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री कैटिगरी में किस्मत आजमाती दिख रही हैं. 


ये भी पढ़ें- Oscars 2023 full winners list in Punjabi: ਬੈਸਟ ਡਾਕੂਮੈਂਟਰੀ ਫੀਚਰ ਫ਼ਿਲਮ ਦਾ ਐਲਾਨ, ਭਾਰਤੀ ਉਮੀਦਾਂ ਨੂੰ ਵੱਡਾ ਝਟਕਾ! ਇੱਕ ਕਲਿੱਕ 'ਚ ਵੇਖੋ ਪੂਰੀ ਡਿਟੇਲ


ऑस्कर में भारत को लगा झटका
बता दें, ऑस्कर 2023 में डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म कैटेगरी में नैवेल्नी को ऑस्कर अवॉर्ड मिला है जो कि भारत के लिए किसी झटके से कम नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस कैटेगरी में भारत की 'आर दैट ब्रीथ्स' भी शामिल थी.


जेम्स फ्रेंड को बेस्ट सिनेमेटोग्रॉफी के लिए मिला ऑस्कर अवॉर्ड
वहीं, जेम्स फ्रेंड को बेस्ट सिनेमेटोग्रॉफी के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. उन्हें यह अवॉर्ड 'ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट' में अपने बेहतरीन कार्य के लिए मिला है.


ह्यू क्वान को मिला सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड
बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटिगरी में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस के ह्यू क्वान को मिला है.  


UPDATING



WATCH LIVE TV